A
Hindi News मनोरंजन टीवी मेकर्स अमरीश पुरी को बनाना चाहते थे शक्तिमान में किलविष, बाद में इस एक्टर ने निभाया किरदार

मेकर्स अमरीश पुरी को बनाना चाहते थे शक्तिमान में किलविष, बाद में इस एक्टर ने निभाया किरदार

मुकेश खन्ना का शो शक्तिमान बच्चों को बहुत पसंद आया था। इस शो से बच्चों को पहला सुपरहीरो मिल गया था। शो में विलेन का किलविष का किरदार सुरेंद्र पाल ने निभाया था।

kilvish shaktiman- India TV Hindi किलविष

भारत में 90 के दशक के बच्चों का उनका पहला सुपरहीरो शक्तिमान मिल गया था। शक्तिमान हर बच्चे के दिल का हीरो बन गया था। बच्चे शो को देखने का इंतजार करते थए। शक्तिमान अगर सीरियल में हीरो थे तो उनके साथ किलविष ने विलेन का किरदार निभाया था। यह किरदान भी शक्तिमान के मुकाबले कम नहीं था। किलविष का किरदार सुरेंद्र पाल (Surendra Pal) ने निभाया था। मगर क्या आपको पता है इस किरदार के लिए अमरीश पुरी (Amrish Puri) मेकर्स की पहली पसंद थे।

शो में किलविष सुपरहीरो को मारने की कोशिश में लगा रहता था। मुकेश खन्ना को किलविष के किरदार के लिए अमरीश पुरी बेस्ट लगते थे। उनका कहना था कि वह इस किरदार के लिए बिल्कुल फिट थे। मुकेश खन्ना ने अपनी पहली पसंद के बारे में सुरेंद्र पाल को भी बताई थी। सुरेद्र पाल  ने यह बात सुनने के बाद मुकेश खन्ना  को कहा था- आप किसी और को मौको तो देकर दीजिए। विलेन के किरदार के लिए उन्हें स्टार वॉर्स दिखाई गई थी।

सुरेंद्र पाल किसी को कॉपी नहीं करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अपने लुक से लेकर कपड़ों तक सब कुछ खुद तैयार किया। उन्होंने विलेन के किरदार में इतनी शानदार एक्टिंग की लोग सच में उनसे नफरत करने लगे थे।

आज भी लोगों को शक्तिमान और किलविष की लड़ाई बहुत पसंद आती है। जिस तरह से शक्तिमान के रुप में मुकेश खन्ना ने लोगों का दिल जीता ठीक उसी तरह सुरेंद्र पाल भी किलविष बन लोगों के मन में बस गए।