A
Hindi News मनोरंजन टीवी 'श्री कृष्णा' के 'कान्हा' स्वप्निल जोशी ने शुरू किया यूट्यूब चैनल, शेयर किए 'रामायण' के पुराने किस्से

'श्री कृष्णा' के 'कान्हा' स्वप्निल जोशी ने शुरू किया यूट्यूब चैनल, शेयर किए 'रामायण' के पुराने किस्से

स्वप्निल जोशी ने रामानंद सागर की रामायण में 'कुश' का रोल निभाया था। वहीं, श्री कृष्णा में भी कान्हा के किरदार में नज़र आए थे।

swapnil joshi- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: SWWAPNIL_JOSHI एक्टर स्वप्निल जोशी ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया

मुंबई: अभिनेता स्वप्निल जोशी अपने नए यूट्यूब चैनल पिल्लू टीवी के साथ अपनी व्यक्तिगत विषय सामग्री को एक अगले स्तर पर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "एक अभिनेता के तौर पर मेरे इस सफर को सभी जानते हैं, लेकिन ऐसी कौन सी चीज है, जिनकी बदौलत मैं तीस साल से अधिक इस लंबे समय तक अपने काम को जारी रख पाया हूं, वह मेरा परिवार है। अब एक पिता के तौर पर मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे बच्चे आधुनिक व पारंपरिक दोनों ही मूल्यों के उचित समन्वय के साथ बड़े होए।"

वह आगे कहते हैं, "मैं वाकई में इस बात पर यकीन करता हूं कि एक देश के रूप में हमारी अपनी एक मजबूत संस्कृति और पारंपरिक मूल्य हैं, जिसने आज की आधुनिक व प्रगतिशील समाज की नींव रखी है और मैं अपने आप को खुशकिस्मत समझता हूं कि मैं अपने माता-पिता के साथ रहता हूं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि मेरे दोनों बच्चे - मायरा और राघव - उन मल्यों को आत्मसात करें, चाहें वह बात बड़ों की इज्जत करना हो या ईश्वर की आराधना करने के बारे में सीखना हो या जिम्मेदार बनने की हो। वे एक मजेदार ढंग से इन सारी बातों को सीख रहे हैं। परिवार को खुश रखने का काम सिर्फ एक इंसान का नहीं है, यह एक सामूहिक प्रयास है और इसी तरह से पिल्लू टीवी का विचार आया।"

स्वप्निल का मानना है कि इस चैनल में लोगों को उनकी पारिवारिक जिंदगी की झलकियां देखने को मिलेंगी। बता दें कि उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट रामानंद सागर की रामायण में कुश का रोल निभाया था। इसके अलावा वो श्रीकृष्णा में कान्हा के अवतार में दिखाई दे चुके हैं। 

एक्टर कॉमेडी शो को विनर भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो कई टीवी सीरियल्स में भी नज़र आ चुके हैं।