A
Hindi News मनोरंजन टीवी नवरात्रि की तैयारी में जुटे हैं टीवी सितारे, सिमरन खन्ना, इशिता गांगुली ऐसे मनाएंगी त्यौहार

नवरात्रि की तैयारी में जुटे हैं टीवी सितारे, सिमरन खन्ना, इशिता गांगुली ऐसे मनाएंगी त्यौहार

पारितोष त्रिपाठी, सिमरन खन्ना और इशिता गांगुली जैसे टेलीविजन सितारे नवरात्रि के इस नौ दिन लंबे त्यौहार को मनाने के लिए काफी रोमांचित हैं। 

<p>नवरात्रि की तैयारी...- India TV Hindi नवरात्रि की तैयारी में जुटे हैं टीवी सितारे

मुंबई: पारितोष त्रिपाठी, सिमरन खन्ना और इशिता गांगुली जैसे टेलीविजन सितारे नवरात्रि के इस नौ दिन लंबे त्यौहार को मनाने के लिए काफी रोमांचित हैं। पारितोष ने कहा, "मैं बचपन से नवरात्रि मनाता आ रहा हूं। इन दिनों मैं देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा करता हूं। इस बार, नवरात्रि को मैं शूटिंग कर रहा हूं, इसलिए इस बार ऐसा करना मेरे लिए थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन मैं हमेशा नवरात्रि के पहले और आखिरी दिन व्रत रखता हूं।"

बाकी लोगों की तरह वह भी इस दिन फलाहार करते हैं और नारियल पानी पीते हैं।

उन्होंने आगे कहा, "अष्टमी के दिन, मैं कन्या पूजन भी करता हूं। मुझे लगता है कि यह नवरात्रि की सबसे अच्छी बात है, क्योंकि हम मानते हैं कि नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा एक बच्ची के रूप में हमारे घरों में आती हैं और उन सभी बच्चियों से हमें आशीर्वाद मिलता है। इस साल, मैंने गरबा को अच्छे से खेलने का प्रशिक्षण लेने का निर्णय लिया है, क्योंकि मुझे गरबा देखना पसंद है, यह काफी कलरफुल और तनाव को दूर करने वाला होता है।"

त्यौहार के बारे में सिमरन ने कहा, "मैं नौ दिनों का उपवास करूंगी। अधिकतर समय मैं हर रोज 12 घंटे शूटिंग करती हूं और ऐसी स्थिति में नौ दिनों का व्रत रखना थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन मैं निश्चित हूं कि मां दुर्गा के आशीर्वाद से यह आराम से होगा।"

इशिता ने इस बारे में कहा, "मैं कोलकाता से हूं जिसे दुर्गा पूजा के लिए जाना जाता है। मैं अपने घर पर नौ दिनों के पूजन विधि और रीतियों का पालन करती हूं और अष्टमी के दिन मैं और मेरी मां एक दुर्गा पूजा पंडाल में घूमने जाते हैं और वहां हम अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलते हैं और साथ मिलकर पूजा करते हैं। सामान्यत मैं दुर्गा पूजा के दौरान कोलकाता जाती हूं, लेकिन इस साल मैं अपने शो 'जग जननी माता वैष्णो देवी - कहानी माता रानी की' के चलते व्यस्त हूं।

ये भी पढ़ें:

Bigg Boss 13: जानें, कब और कितने बजे शुरू होगा सलमान खान शो 'बिग बॉस', यहां क्लिक कर देखें पहला एपिसोड

Birthday Special: अंडा बेचने वाले महमूद इस तरह बने बॉलीवुड के 'कॉमेडी किंग', जन्मदिन पर जानिए दिलचस्प कहानी

Related Video