A
Hindi News मनोरंजन टीवी 'उत्तर रामायण' के आखिरी एपिसोड में धरती में समाईं सीता, दर्शकों ने यूं जताया 'रामायण' का आभार

'उत्तर रामायण' के आखिरी एपिसोड में धरती में समाईं सीता, दर्शकों ने यूं जताया 'रामायण' का आभार

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर पुराने सीरियल्स जैसे- रामायण, महाभारत, शक्तिमान और अन्य का फिर से प्रसारण शुरू हुआ।

Uttar Ramayan- India TV Hindi Image Source : TWITTER दूरदर्शन पर उत्तर रामायण का आखिरी एपिसोड दिखाया गया

दूरदर्शन पर आज उत्तर रामायण का आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ। इसमें दिखाया गया कि सीता धरती में समा गई हैं, जिसके बाद ट्विटर पर #UttarRamayanfinale और #ThankYouRamayan ट्रेंड होने लगा। कुछ फैंस शो के खत्म होने से दुखी हैं तो कोई कह रहा है कि रामायण पर आधारित इतने शोज बने, लेकिन रामानंद सागर की रामायण के जैसा कभी नहीं बन पाया।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण का फिर से प्रसारण शुरू हुआ। दर्शकों ने इस बार भी इस ऐतिहासिक धारावाहिक को भरपूर प्यार दिया। इडीडी न्यूज के मुताबिक, बीते 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ यह दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजन शो बन गया। 

यहां देखिए, उत्तर रामायण खत्म होने पर सोशल मीडिया पर फैंस के ऐसे रिएक्शन सामने आए हैं:

3 मई से शुरू होगा श्री कृष्णा

दूरदर्शन नेशनल चैनल पर अब तीन मई से श्रीकृष्णा का प्रसारण शुरू होगा। श्री कृष्ण की महिमा पर आधारित इस धारावाहिक का प्रसारण रोज रात नौ बजे से होगा। खास बात है कि इस प्रसिद्ध धारावाहिक का निर्माण भी रामायण बनाने वाले निर्देशक रामानंद सागर ने किया था। रामानंद सागर के टीवी सीरियल श्रीकृष्णा में सर्वदमन डी बनर्जी ने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच पहचान बनाई थी।

रामानंद सागर ने अपने निर्देशन में वाल्मीकि कृत रामायण और तुलसीदास के रामचरित मानस पर आधारित इस धारावाहिक के कुल 78 एपिसोड बनाए थे। देश में पहली बार इस धारावाहिक का मूल प्रसारण 25 जनवरी, 1987 से लेकर 31 जुलाई, 1988 तक हुआ था। तब हर रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे यह धारावाहिक टीवी पर आता था।

(IANS इनपुट के साथ)