A
Hindi News मनोरंजन टीवी Anjali Arora ने किया बड़ा खुलासा, कर चुकी हैं आत्महत्या की कोशिश

Anjali Arora ने किया बड़ा खुलासा, कर चुकी हैं आत्महत्या की कोशिश

लॉकअप में मुनव्वर और अंजलि की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। वही अंजलि ने खुलासा किया है कि वह बहुत लंबे समय से लगभग कुछ महीनों से डिप्रेशन में थी।

Anjali Arora instagram- India TV Hindi Image Source : ANJALI ARORA INSTAGRAM Anjali Arora

 'लॉक अप' फेम अंजलि अरोड़ा ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में खुलकर बात की और बताया किया कि अनावश्यक ट्रोलिंग से निपटना कितना कठिन है। उन्होंने बताया कि, "जब किसी के साथ कुछ भी गलत होने की बात आती है, तो बहुत सारे बुद्धिजीवी लोग अपने विचार और अनुभव सामने रखते हैं, लेकिन जिस क्षण वे समाज से दूर हो जाते हैं और अपने सोशल मीडिया को खोलते हैं, उनके परिपक्व, खुले, समझदार विचार गायब हो जाते हैं और उनके पास केवल अभद्र भाषा, अपमानजनक शब्द रह जाते हैं, उन्होंने ऑनलाइन ट्रोल होने के बाद गंभीर मानसिक बीमारी का सामना करने की बात भी कही।

Bigg Boss 16: Tina Datta की बिगड़ी तबीयत, घर से हुईं बेघर?

उन्होंने बताया कि  "हां, ट्रोलिंग मानसिक स्वास्थ्य को गहराई से प्रभावित करती है और यह किसी के जीवन को गहराई तक परेशान कर सकती है। मैं यह अच्छी तरह से जानती हूं क्योंकि मैंने ट्रोलिंग का सामना किया है, जिसने न केवल मुझे बहुत रुलाया बल्कि मुझे सोचने पर भी मजबूर किया। अंजलि काफी लंबे समय से डिप्रेशन का सामना कर रही हैं। दरअसल, एक बार उन्होंने एक रियलिटी शो में खुलासा किया था कि, उन्होंने 11वीं कक्षा में आत्महत्या का प्रयास किया था, उन्होंने बताया मैं बहुत लंबे समय से, लगभग कुछ महीनों से डिप्रेशन में हूं। मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी, ये चीजें मेरे साथ क्यों हो रही हैं और मुझे जीवन में ऐसी चीजों का सामना क्यों करना पड़ रहा है। लेकिन उन चीजों के बारे में बोलकर अपने करीबियों के लिए, मैंने खुद को स्थिर किया और इतना प्रयास करने और खुद को अधिक समय देने के बाद, मैं मजबूत हो गई और मैं उत्साह से भरे जीवन में वापस आ गई।

Anupamaa: माया के बुरे इरादों की दिखी पहली झलक, छीनने वाली है अनुज-अनुपमा की ‘जान’

अवसाद और मानसिक बीमारी से निपटने के उपायों के बारे में बात करते हुए अंजलि ने निष्कर्ष निकाला, हर किसी के लिए एक ही समाधान नहीं है क्योंकि सभी के जीवन में, संघर्ष, परिवेश, सोच, मानसिक स्वास्थ्य और समस्याएं एक जैसी नहीं होती हैं।