A
Hindi News मनोरंजन टीवी रामानंद सागर की Ramayan के लिए अरुण गोविल को कर दिया गया था रिजेक्ट, जानिए फिर कैसे मिला राम का रोल

रामानंद सागर की Ramayan के लिए अरुण गोविल को कर दिया गया था रिजेक्ट, जानिए फिर कैसे मिला राम का रोल

अरुण गोविल ने 1987 में रामायण में भगवान राम का किरदार निभाया था। इस रोल में देखने के बाद फैंस ने उन्हें काफी प्यार दिया। हाल ही में उन्होंने बताया कि रामायण में राम की भूमिका निभाने के लिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।

twitter- India TV Hindi Image Source : TWITTER Arun Govil

अरुण गोविल ने 1987 में रामायण में भगवान राम का किरदार निभाया था। स्क्रीन पर राम की भूमिका निभाने के लिए हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में कुछ दिलचस्प किस्सा सुनाया। गोविल ने बताया कि शुरुआत में उनको महान निर्देशक रामानंद सागर की रामायण में राम की भूमिका निभाने के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था। फैंस उनको राम के अवतार में देखकर काफी पसंद किए थे।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के बूढ़े बापू जी रिक्शा छोड़ बुलेट में हुए सवार, फैंस ने कहा बबूचक...

Sonu Sood ने लगाई डोसे की दुकान! वीडियो देख लोगों ने दिए 20-30 प्लेट के ऑर्डर

हो गए थे रिजेक्ट 

रामायण की कास्टिंग प्रक्रिया पर बता करते हुए गोविल ने बताया कि उन्होंने कई अन्य अभिनेताओं के साथ भगवान राम की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन रामानंद सागर ने शुरू में उन्हें रिजेक्ट कर दिया था और राम के किरदार के लिए किसी और को ले लिया था, उन्होंने कहा रामानंद ने मेरा ऑडिशन लिया और ऑडिशन में उन्होंने मुझे रिजेक्ट कर दिया। उनके बेटे प्रेम सागर, मोती सागर और आनंद सागर ने मुझसे भरत और लक्ष्मण का किरदार निभाने के लिए कहा, लेकिन मैंने कहा कि 'मैं यह भूमिका निभाना चाहता हूं।" भगवान राम की और अगर मैं इसके लिए उपयुक्त नहीं हूं तो कोई बात नहीं', बाद में उन्होंने इस भूमिका के लिए किसी और को चुना।'

Anupamaa में गुरमां की एंट्री के बाद अब इस शो में नजर आएंगी खिचड़ी की जयश्री पारेख, लगेगा एंटरटेनमेंट का तड़का

ऐसे मिला रोल

अरुण गोविल ने बताया कि फिर उन्हें राम का रोल निभाने के लिए बुलावा आया। राम की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, गोविल ने कहा "इस भूमिका ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैंने जो खोया है उससे कहीं अधिक मुझे मिला है।"जब रामायण पहली बार टेलीविजन पर प्रसारित हुआ, तो इसने देश भर के लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया था। रामायण महामारी के दौरान टेलीविजन में प्रसारित हुआ था। एक बार फिर आज से रामायण स्क्रीन पर लौटने के लिए तैयार है। रामानंद सागर की रामायण आज से शाम 7:30 बजे प्रसारित होगी।