A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15 कंटेस्टेंट के छूटे ये सवाल सुनते ही पसीने, IPL और अनिल कुंबले के हैं फैन तो जरूर पता होगा सही जवाब

KBC 15 कंटेस्टेंट के छूटे ये सवाल सुनते ही पसीने, IPL और अनिल कुंबले के हैं फैन तो जरूर पता होगा सही जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 47वें एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट के सामने जब एक लाख 60 हजार रुपये का सवाल पूछा तो उसने क्विट करने का मन बना लिया। इस सवाल का सही जवाब क्रिकेट प्रेमियों को जरूर पता होगा।

KBC, amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : X अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। अमिताभ बच्चन शो में अपने अंदाज से चांद लगा रहे हैं। शो में उनके सवाल पूछने के अंदाज से लेकर कंटेस्टेंट संग बातचीत करने तक का अंदाज लोगों को खूब पंसद आता है। इसी दमदार अंदाज के साथ अमिताभ बच्चन ने बीते दिन 47वें एपिसोड की शुरुआत की। अमिताभ बच्चन भारतीय परिधानों में नजर आए। उन्होंने दक्षिण भारतीय परिधान वेस्टी और सफेद शर्ट पहनी थी। इसके बाद अमिताभ ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछा था। 

इस सवाल पर कंटेस्टेंट ने किया क्वीट
केवल तीन लोग ही इस सवाल का सही जवाब दे पाए। सबसे कम समय में सिद्धार्थ खोवाल ने जवाब दिया। सिद्धार्थ गुजरात के वडोदरा के रहने वाले हैं। बतौर प्रोजेक्ट मैनेजर सिद्धार्थ एक कंपनी में काम करते हैं। वो अपनी मां कंपैनियन के तौर पर साथ लाए थे। परिचय के बाद अमिताभ बच्चन ने खेल के नियम समझाए। इसके बाद सवालों का दौर शुरू हुआ। इससे ठीक पहले कंटेस्टेंट ने अपनी मां के पैर छू कर खेल की शुरुआत की। सिद्धार्थ ने खेल के दौरान 40 हजार के सवाल पर ही अपनी सारी यानी तीनों लाइफ लाइन्स का प्रयोग कर लिया था। ऐसे में उनका खेल में लंबा टिक पाना मुश्किल ही था। कंटेस्टेंट ने एक लाख 60 हजार रुपये के सवाल पर क्विट करने का फैसला किया।

एक लाख 60 हजार का सवास
आईपीएल 2023 से पहले इनमें से किस ऑस्ट्रेलियन ने पंजाब किंग्स के मुख्य कोच के रूप में अनिल कुंबले की जगह ली थी?

ऑप्शन्स

  • टाइम नील्सन
  • ट्रेवर बेलिस
  • टॉम मूडी
  • जस्टिन लैंगर

सही जवाब- ट्रेवर बेलिस

शो के फॉर्मेट के अनुसार खेल क्विट करने के बाद और हॉटसीट छोड़ने से पहले एक जवाब देना होता है। कंटेस्टेंट ने गलत जवाब चुना, ऐसे में खेल क्विट करना ही सही साबित हुआ। सिद्धार्थ सिर्फ 80 हजार रुपये की धनराशि ही जीत पाए।

अमिताभ बच्चन को घर-घर में शो ने दिलाई अलग पहचान
बता दें, सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' हमेशा लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहा है। इस शो ने अमिताभ बच्चन को घर-घर में अलग पहचान दिलाई है। हॉटसीट पर बुलाने के उनके अंदाज से लेकर सवाल पूछने के स्टाइल ने लोगों को दीवाना बनाया। सोनी टीवी और सोनी लिव पर 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन दिखाया जा रहा है। रात 9 बजे से शो प्रसारित होता है।

ये भी पढ़ें: