A
Hindi News मनोरंजन टीवी सुनील ग्रोवर 4 बाईपास सर्जरी के बाद घर लौटे, हार्ट अटैक के साथ कोरोना रिपोर्ट भी थी पॉजिटिव

सुनील ग्रोवर 4 बाईपास सर्जरी के बाद घर लौटे, हार्ट अटैक के साथ कोरोना रिपोर्ट भी थी पॉजिटिव

हाल ही में बाईपास सर्जरी कराने वाले कॉमेडियन और अभिनेता सुनील ग्रोवर को आज (3 फरवरी) अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 44 वर्षीय अभिनेता को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था।

Sunil Grover returned home after 4 bypass surgeries - India TV Hindi Image Source : YOGEN SHAH Sunil Grover returned home after 4 bypass surgeries 

Highlights

  • 2 फरवरी को सुनील ग्रोव की हार्ट सर्जरी की खबर ने फैंस को झटका दिया।
  • सुनील ग्रोवर की 4 बाईपास सर्जरी हुई हैं।
  • सुनील ग्रोवर की तबीयत में सुधार है।

मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर की बाईपास सर्जरी की खबर सुनकर फैंस सदमे में आ गए। अस्पताल के डॉक्टर्स ने ईटाइम्स टीवी से एक्सक्लूसिव बात करते हुए बताया कि सुनील ग्रोवर को दिल का दौरा पड़ा था और भर्ती के समय वह कोविड पॉजिटिव भी थे। डॉक्टर ने कहा, "सुनील ग्रोवर एक युवा टीवी कलाकार हैं। उन्हें सीने में दर्द हुआ था जिसके बाद उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी गई थी। रक्त परीक्षण और ईसीजी के बाद पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें दवा दी गई और चिकित्सकीय रूप से वो स्थिर हैं। वह कोविड पॉजिटिव भी थे। हालाँकि उन्हें कोविड के कोई लक्षण नहीं थे - कोई बुखार नहीं, कोई खांसी नहीं - उसके लिए भी उपचार दिया गया था। एक सप्ताह के बाद, एक एंजियोग्राफी की गई। इसमें सभी 3 प्रमुख हृदय (कोरोनरी) में रुकावट दिखाई गई धमनियों में 2 धमनियों में 100% ब्लॉक और तीसरी धमनी में 70-90% ब्लॉक के साथ धमनियां। उनका हृदय कार्य सामान्य था और सौभाग्य से, हृदय की मांसपेशियों को कोई नुकसान नहीं हुआ था। वह अच्छी तरह से ठीक हो गये हैं और अभी डिस्चार्ज किया जा रहा है।"

Image Source : yogen shahSunil Grover returned home after 4 bypass surgeries 

सुनील ग्रोवर की 4 बाईपास सर्जरी हुईं। ऑपरेशन के बाद उनकी पूरी तरह से रिकवरी हुई और सर्जरी के 7 दिन बाद 3 फरवरी को उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह अच्छी तरह से ठीक हो गए हैं। डॉ रमाकांत पांडा ने कहा, "चूंकि उन्होंने आंतरिक स्तन धमनियों का उपयोग करके सभी धमनी ग्राफ्ट प्राप्त किए हैं, उनके दीर्घकालिक परिणाम अच्छे होने चाहिए और वे उचित देखभाल के साथ लंबी अवधि में सामान्य जीवन जीने में सक्षम होंगे जिसमें उचित आहार, व्यायाम, योग और दवा शामिल होना चाहिए।"

 Image Source : yogen shahSunil Grover returned home after 4 bypass surgeries 

2 फरवरी को उनके दिल की सर्जरी की खबर ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल सहित उनके कई प्रशंसकों को झटका दिया। उन्होंने सुनील के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए ट्विटर का सहारा लिया। सिमी ने लिखा- "हैरान हूं कि सुनील ग्रोवर की दिल की सर्जरी हुई है। हमारे दिलों को हंसी और खुशी से भरना .. अपने दिल की कीमत पर। मैं प्रार्थना करती हूं कि वह तेजी से ठीक हो जाए .. उनके पास एक शानदार प्रतिभा है .. और मैं बहुत बड़ी हूं प्रशंसक!!"

सुनील को कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और द कपिल शर्मा शो जैसे सफल टीवी शो का हिस्सा बनने के लिए जाना जाता है, जहां उन्होंने गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी के लोकप्रिय किरदार निभाए। उन्होंने कानपुर वाले खुराना और गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान में भी अभिनय किया।