A
Hindi News मनोरंजन टीवी अब नेटफ्लिक्स पर नए अंदाज में दिखेगा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', लगेगा कॉमेडी का तड़का

अब नेटफ्लिक्स पर नए अंदाज में दिखेगा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', लगेगा कॉमेडी का तड़का

यह पहली बार है जब कोई टीवी सीरियल है जिसकी कार्टून सीरीज बनाई गई है और इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जा रहा है।

taarak mehta ka chhota chashmah- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/TAARAKMEHTAKKACHHOTACHASHMAH taarak mehta ka chhota chashmah

टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' लगातार 14 साल से लोगों को हंसा रहा है। अब तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के फैंस को बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है क्योंकि अब इस शो का एनीमेटेड सीरीज तारक मेहता का छोटा चश्मा जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होने वाला है। ये नेटफ्लिक्स पर ‘तारक मेहता का छोटा चश्मा’ नाम से 24 फरवरी 2022 से स्ट्रीम होने जा रहा है।

यह पहली बार है जब कोई टीवी सीरियल है जिसकी कार्टून सीरीज बनाई गई है और इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जा रहा है।  2021 में लॉन्च किए गए इस एनीमेटेड शो के अब तक 2 सीजन आ चुके हैं।  इस एनिमेटेड सीरीज में भी गोकुलधाम सोसायटी के सभी किरदार होंगे जिन्हें नए अवतार में देखा जाएगा। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो असित कुमार मोदी ने प्रोड्यूस किया है। इस‌ शो के निर्माता असित कुमार मोदी ने यह कहा कि पिछले महीने ऐमेजॉन की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसके अनुसार तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो फायर टीवी डिवाइज पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला टीवी शो था। जल्द ही तारक मेहता का छोटा चश्मा को दर्शक नेटफ्लिक्स पर देख सकेंगे। इस सीरीज के माध्यम से बच्चे ज्यादातर आकर्षित होंगे। 

2008 में पहली बार प्रसारित, यह शो अपने 14वें वर्ष में 3300 एपिसोड के साथ चल रहा है। इस शो को टीवी पर फैमिली कॉमेडी एंटरटेनमेंट सेगमेंट में सबसे ज्यादा व्यूअरशिप हासिल है।