Bollywood Celebrities: इन बॉलीवुड स्टार्स ने की है खूब पढ़ाई लिखाई, कोई है फाइनेंस में एक्सपर्ट तो किसी ने किया MBA

  • Image Source : Instagram

    बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी की है। इनमें विक्की कौशल, जॉन अब्राहम, परिणीति चोपड़ा जैसे कलाकार का नाम शामिल है।

  • Image Source : Insatram_SaraAliKhan

    सारा अली खान ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले ही सारा ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया है।

  • Image Source : Instagram_VickyKaushal

    बॉलीवुड के फेमस अभिनेता विक्की कौशल एक बेहतरीन अभिनेता हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर बनने से पहले उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशन में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और फिर एक बड़ी कंपनी में नौकरी करते थे। जॉब करने के बाद विक्की कौशल ने एक्टिंग की फील्ड में काम करने का फैसला किया। उन्होंने फिल्म मसान से बॉलीवुड में करियर में डेब्यू किया।

  • Image Source : Instagram

    90 के दशक के फेमस अभिनेता जॉन अब्राहम का एजुकेशनल बैकग्राउंड काफी स्टॉन्ग है। जॉन ने अपना ग्रेजुएशन इकोनॉमिक्स में पूरी की है। इसके बाद मैनेजमेंट साइंस से मास्टर डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने रिसर्च के काम से जुड़े रहे थे। एक्टर बनने से पहले वो एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करते थे। जॉब करने के साथ साथ मॉडलिंग भी करते थे। इसके बाद ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम किया।

  • Image Source : Instagram_Asalisona

    फिल्म दबंग से फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने डिजाइनिंग कोर्स से ग्रेजुएशन किया हुआ है। उन्होंने डिजाइनिंग कंपनी में काम भी किया है।

  • Image Source : Instagram_ParinitiChopra

    अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने लंदन में इकोनॉमिक्स और फाइनेंस से पढ़ाई पूरी की। एक्टर बनने से पहले उन्होंने यशराज स्टूडियो में पब्लिक रिलेशन कंसलटेंट के तौर पर काम किया था। हालांकि बाद में उन्होंने एक्टर बनने का डिसीजन लिया और फिल्म लेडीज वर्सेस रिकी वेल से डेब्यू किया।

  • Image Source : Insatagram_JohnAbraham

    अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता हुड्डा ने मेलबर्न से बिजनेस स्टडी में ग्रेजुएशन और मास्टर दोनों किया है। एक्टर बनने से पहले उन्होंने विदेश में एक कंपनी में काम किया था और इंडिया वापस आने के बाद भी वो मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे थे।