Happy Birthday : दीया मिर्जा ने जीता था 'मिस एशिया पैसिफिक' खिताब, देखिए उस खास दिन की 20 साल पुरानी तस्वीरें

  • Image Source : Instagram/DIA MIRZA

    बला की खूबसूरत दीया मिर्जा का 9 दिसंबर को जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको दीया मिर्जा के उस खास पल की तस्वीरें दिखाएंगे जब उन्होंने महज 18 साल की उम्र में 'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब अपने नाम किया था। इस ख्याति को अपने नाम किए हुए एक्ट्रेस को हाल ही में 20 साल हुए हैं। अभिनेत्री ने इस खास मौके पर कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर अपनी इन यादों को फिर से याद करते हुए भावुक पोस्ट लिखा था। दीया मिर्जा के बर्थडे पर आप भी देखिए उस खास दिन की 20 साल पुरानी तस्वीरें....

  • Image Source : Instagram/DIA MIRZA

      दीया मिर्जा का जन्म हैदरबाद में हुआ था। इन्होंने अपनी पढ़ाई हैदराबाद से की  और कॉलेज के दौरान ही काम करना शुरू कर दिया था। एक मीडिया फर्म में वह मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव थीं। इसी दौरान उन्हें तमाम बड़ी कंपनियों के मॉडलिंग के ऑफर मिले थे। इन कंपनियों में लिप्टन, वॉल्स आइसक्रीम, ईमामी सहित अन्य कंपनियां थीं।

  • Image Source : Instagram/DIA MIRZA

      दीया मिर्जा ने साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में दीया सेकेंड रनर अप रहीं। 

  • Image Source : Instagram/DIA MIRZA

      इसके बाद दीया ने इसी साल 'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब अपने नाम किया। उस वक्त दीया महज 18 साल की थीं। खास बात है कि इसी साल प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड और लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। 

  • Image Source : Instagram/DIA MIRZA

    'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब जीतने के बाद दीया ने सिनेमाजगत में एंट्री ली। दीया की पहली हिंदी फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' थी। इस फिल्म में दीया के साथ आर माधवन थे। दोनों की जोड़ी को बॉक्स ऑफिस पर खूब पसंद किया और फिल्म हिट रही। इसके बाद दीया ने कई फिल्में की जिसमें  'दीवानापन', 'तुमको न भूल पाएंगे', 'दम', 'परिणीता', 'लगे रहो मुन्नाभाई' और 'संजू' शामिल हैं। एक्टिंग के अलावा दीया ने बतौर निर्माता कई फिल्में प्रोड्यूस की हैं।