बर्थडे स्पेशल: डिंपल कपाड़िया ने 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर सभी को किया था हैरान, देखें दोनों की अनदेखी फोटोज

  • Image Source : instagram: @bolly.wood_junc.tion

    Happy Birthday Dimple Kapadia: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया आज 63 साल की हो गईं। 8 जून 1957 को पैदा होने वाली डिंपल की जिंदगी उतार-चढ़ाव भरी रही। उन्होंने बॉबी मूवी में स्टीरियोटाइप तोड़ते हुए बिकिनी अवतार दिखाकर फैंस को हैरान कर दिया। वहीं, दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना से 15 साल छोटी होने के बावजूद उनसे शादी करने का फैसला किया। उन्होंने बच्चों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना की परवरिश के लिए फिल्मों से 11 साल का ब्रेक भी लिया। आइये उनके जन्मदिन के खास मौके पर राजेश संग उनकी कुछ पुरानी यादों पर नज़र डालते हैं..

  • Image Source : instagram: @bombaybasanti

    डिंपल कपाड़िया का जन्म एक गुजराती बिजनेसमैन के परिवार में हुआ था। बचपन में उनका नाम अमीना रखा रखा गया था। वो चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। महज 15 साल की उम्र में उन्होंने राजेश खन्ना संग शादी करने का फैसला किया, जो उस समय 30 साल के थे। दोनों ने 27 मार्च 1973 में एक-दूसरे का हाथ थामा। 

  • Image Source : instagram: @bolly.wood_junc.tion

    1982 में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने एक-दूसरे का साथ छोड़ दिया। वो अलग हो गए। इसके दो साल बाद डिंपल ने फिल्मों में वापसी की। 

  • Image Source : instagram: @bollywoodirect

    डिंपल ने काश, दृष्टि, लेकिन, रुदाली जैसी फिल्मों में भी काम किया, जिसमें उनकी काफी सराहना हुई। इसके अलावा वो गर्दिश, क्रांतिवीर, दिल चाहता है, लीला, हम कौन हैं?, लक बाई चांस, दबंग, कॉकटेल, फाइंडिंग फैनी, अंग्रेजी मीडियम में भी नज़र आ चुकी हैं।

  • Image Source : instagram: @bollywoodirect

    डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना ने भी एक्टिंग की दुनिया में हाथ आजमाया है। ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी की और उनके दो बच्चे हैं।