Happy Siblings Day 2020 : बॉलीवुड हीरोइनों की बहनें, जिन्होंने फिल्मों से अलग मुकाम बनाया

  • Image Source : Instagram

    आज दुनिया में सिबलिंग डे यानी भाई बहन का दिवस मनाया जा रहा है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में यूं तो कई फेमस भाई बहन हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं, जिनमें एक बॉलीवुड में सफल हुआ तो दूसरा किसी और पेशे में सफलता के पैमाने रच रहा है। आइए ऐसे ही कुछ  स्टार्स के भाई बहनों को जानते हैं, जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया से अलग अपना मुकाम बनाया।

  • Image Source : Instagram

    दिशा पाटनी और खुशबू पाटनी     जहां दिशा पाटनी बॉलीवुड की ग्लैमरस अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं, वहीं उनकी बहन खुशबू पाटनी भारतीय सेना में मेजर के तौर पर देश की सेवा कर रही हैं।

  • Image Source : Instagram

    भूमि पेडनेकर और समीक्षा पेडनेकर     भूमि पेडनेकर की बहन समीक्षा पेडनेकर पेशे से वकील हैं। समीक्षा वकालत करती हैं औऱ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

  • Image Source : Instagram

    आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट     आलिया भट्ट इस समय बॉलीवुड की चमकती स्टार हैं, लेकिन उनकी बहन शाहीन भट्ट बॉलीवुड से दूर रहती हैं। शाहीन फैशन डिजाइनिंग में व्यस्त रहती हैं और हाल ही में उन्होंने डिप्रेशन को लेकर एक किताब लिखी है।

  • Image Source : Instagram

    सोनम कपूर और रिया कपूर     सोनम कपूर जहां फिल्मों में लगातार दिखती रहती हैं, उनकी बहन रिया कपूर फैशन डिजाइनिंग की दुनिया में कमाल कर रही है। रिया के फैशन क्लोदिंग ब्रांड काफी मशहूर है।

  • Image Source : Instagram

    दीपिका पादुकोण औऱ अनीसा पादुकोण     दीपिका पादुकोण ने जहां करियर के तौर पर एक्टिंग को चुना वहीं उनकी बहन अनीसा ने करियर के तौर पर गोल्फ को चुना। अनीसा इस समय देश की नामचीन गोल्फर में गिनी जाती हैं।

  • Image Source : Instagram

    सोहा अली खान और उनकी बहन     पटौदी खानदान में सोहा अली खान ने कई फिल्मों में अभिनय किया है, लेकिन उनकी बहन सबा अली खान ग्लैमर की दुनिया से दूर रहती हैं। सबा  पटौदी खानदान की केयर टेकर हैं यानि की रियासत के फाइनेंस से लेकर मैनेजमेंट तक सभी कामकाज सबा संभालती हैं।