Independence Day 2020: ये हैं बॉलीवुड के नए देशभक्त हीरोज, एक-एक की फिल्मों ने लोगों में भर दिया जोश

  • Image Source : Twitter/ OFFICIAL ACCOUNT

      वैसे तो बॉलीवुड में हमेशा से ही देशभक्ति फिल्मों का दबदबा रहा है। इन फिल्मों में सबसे ज्यादा किसी हीरो को इस किरदार के लिए पसंद किया गया तो वो अभिनेता मनोज कुमार हैं। 'पूरब पश्चिम', 'उपकार', 'रोटी कपड़ा' और 'मकान' और 'देश प्रेम' जैसी कई ऐसी सुपरहिट फिल्में हैं जिनसे मनोज कुमार ने बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया था। वक्त बदला, फिल्मों का दौर बदला और हीरो भी बदले। हालांकि इस बदलते वक्त में देशभक्ति फिल्मों से कई दिग्गज कलाकार भी जुड़े। जिसमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और आमिर खान भी शामिल हैं। लेकिन अब बॉलीवुड में कुछ और हीरोज ने देशभक्ति फिल्मों की ओर रूख किया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जानें ऐसे एक्टर्स के बारे में जो सिनेमाजगत में नए देभक्त के तौर पर सामने आए। 

  • Image Source : Twitter/ AKSHAY KUMAR

    खिलाड़ी कुमार ने एक्शन फिल्मों के साथ-साथ देशभक्ति सो ओतप्रोत फिल्मों में हाथ आजमाया। एक्शन फिल्मों की तरह अक्षय की देभभक्ति की फिल्मों को भी उनके फैंस ने पसंद किया और वो बॉलीवुड के देशभक्ति वाली फिल्में करने वाले हीरो बन गए। कुछ वक्त पहले ही अक्षय की देशभक्ति से प्रेरित कई फिल्में रिलीज हुईं। इन फिल्मों में 'एयरलिफ्ट' और 'गोल्ड' शामिल हैं। 

  • Image Source : Twitter/VICKY KAUSHAL

    'मसान' फिल्म से सिनेमाजगत में अपनी पहचान बनाने वाले विक्की कौशल अब बॉलीवुड के नए देभक्त हीरो बन गए हैं। विक्की की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' साल 2019 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उरी आतंकवादी घटना का भारतीय जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके कैसे बदला लिया ये दिखाया गया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया और विक्की इस फिल्म के साथ ही बॉलीवुड के नए देशभक्त हीरो बन गए। 

  • Image Source : Twitter/JOHN ABRAHAM

    जॉन अब्राहम की यह फिल्म पोखरण में मई 1998 को हुए सिलसिलेवार पांच परमाणु परीक्षणों पर आधारित है। इस फिल्म में जॉन के अलावा डायना भी थीं। ये फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जॉन के अभिनय की बहुत तारीफ हुई। साथ ही वो बॉलीवुड के नए देशभक्त हीरोज की लिस्ट में शामिल हो गए। 

  • Image Source : Twitter/ VIDYUT JAMMWAL

    विद्युत जामवाल भी बॉलीवुड के नए देभक्त हीरो हैं। विद्युत ने वैसे तो बॉलीवुड में एक्शन हीरो के तौर पर अपनी पहचान बनाई लेकिन देशभक्ति से लबरेज फिल्म कर बॉलीवुड के नए देशभक्त हीरो बन चुके हैं। विद्युत की फिल्म 'कमांडो 3' साल 2019 में रिलीज हुई थी। जिसमें देशभक्ति भी दिखाई गई है।