हॉलीवुड फिल्मों में चल चुका है इरफान खान का सिक्का, ऑस्कर विनिंग इस फिल्म में आए थे नजर

  • बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टरों में से एक इरफान खान ने बुधवार सुबह मुंबई को कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली वह मंगलवार को कोल इंफेक्शन के कारण कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हुए थे। इरफान के फैन्स उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना कर रहे थे वहीं इरफान उन्हें सदमे में छोड़कर चले गए। वह आखिरी बार बॉलीवुड फिल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आए थे। इरफान बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना लोहा मनवा चुके हैं। आइए आपको उनकी हॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताते हैं।

  • लाइफ ऑफ पाई: फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' में इरफान खान पिस्किन पटेल के किरदार में नजर आए थे। फिल्म में उनकी टाइगर के साथ दोस्ती दिल को छू जाती है। लाइफ ऑफ पाई को बेस्ट ऑरिजिनल स्कोर के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नवाजा गया था।

  • स्लमडॉग मिलेनियर: 'स्लमडॉग मिलेनियर' में बेशक इरफान खान का बहुत बड़ा रोल नहीं था लेकिन उन्होंने अपने किरदार को बहुत ही शानदार तरीके से निभाया था। उन्होंने एक पुलिसवाले का किरदार निभाया था जो देव पटेल से पूछताछ करता है और उसके जीवन के बारे में सबकुछ पता करता है।

  • द वॉरियर: यह फिल्म थी जो इरफान खान को इंटरनेशनल लेवल पर लेकर आई थी। इरफान ने इस फिल्म के लिए काफी तारीफ बटोरी थीं।

  • नेमसेक: द नेमसेक: 2007 में आई मीरा नाइक की फिल्म नेमसेक में इरफान ने एक पिता अशोक गांगुली का किरदार निभाया था। इसमें वह एक पिता के किरदार में नजर आए थे जो कोलकाता से यूएस जाते हैं।

  • जुरासिक वर्ल्ड:  इस फिल्म से एक बार फिर इरफान ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म में उन्होंने नए थीम पार्क के मालिक का किरदार निभाया था। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में उनके किरदार का नाम सिमन मसरानी था।