इन 5 फिल्मों की वजह से रणबीर कपूर ने बॉलीवुड में जमाई धाक, हर फिल्म ने किया बॉक्स ऑफिस को मालामाल

  • Image Source : Twitter/FILMO HOLIC FARHAN

    13 साल पहले कपूर खान के बेटे रणबीर कपूर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म का नाम 'सांवरिया' था। रणबीर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद रणबीर ने कई फिल्मों के बाद जब 'वेक अप सिड' फिल्म से सिनेमाजगत में जो रफ्तार पकड़ी वो आज भी बरकरार है। महज चंद साल में रणबीर ने साबित कर दिया अभिनय के मामले में उनके अंदर वहीं अभिनेता है छुपा हुआ है जो कपूर खानदान की पहचान है। रणबीर कपूर का 28 सितंबर को जन्मदिन है। रणबीर कपूर के जन्मदिन पर हम आपको उनकी 5 फिल्मों के बारे में बताते हैं जो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुईं। 

  • Image Source : Twitter/MOVIES N MEMORIES

    रणबीर कपूर ने फिल्म 'राजनीति' में समर प्रताप सिंह का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रणबीर ने बड़े घर के लड़के का किरदार निभाया था जो कि राजनीति में फंसला चला गया। आमतौर पर इस जॉनर की फिल्मों में ऐसा किरदार कम ही देखने को मिलता है लेकिन रणबीर ने अपने अभिनय से साबित कर दिया कि बढ़िया अदाकारी के सहारे आप किसी भी किरदार में जान फूंक सकते हैं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस खूब चली और रणबीर का अभिनय भी लोगों को बहुत पसंद आया।   

  • Image Source : Twitter/FILMO HOLIC FARHAN

    'बर्फी' फिल्म में रणबीर कपूर ने मर्फी नाम के लड़के का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रणबीर के साथ मुख्य किरदार में प्रियंका चोपड़ा थीं। दोनों की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। यहां तक कि इस फिल्म ने अपने नाम ढेरों पुरस्कार भी किए थे। 

  • Image Source : Twitter/DEVDAS

    रणबीर के करियर में 'रॉकस्टार' फिल्म भी मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में रणबीर ने रॉकस्टार का किरदार निभाया था जिसका नाम जॉर्डन था। रणबीर ने जॉर्डन के किरदार को इस फिल्म में इस कदर जिया कि एक बार फिल्म देख रहे दर्शकों को लगने लगा कि ये सब सच में हो रहा है। इस बात से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रणबीर एक्टिंग की कला में कितने बड़े महारथी हैं। इस फिल्म का क्रेज दर्शकों के बीच आज भी है।   

  • Image Source : Twitter/FILMFARE

    'ये जवानी है दीवानी' फिल्म में रणबीर कपूर का किरदार आज भी लोगों को याद है। ये फिल्म ऐसी है कि इसे आप कितनी बार भी देख लें, आप उतनी बार ही इस फिल्म में खो जाएंगे। फिल्म में रणबीर के साथ दीपिका पादुकोण थीं। इसमें रणबीर ने एक मस्तमौला इंसान का किरदार निभाया था जो पूरी दुनिया को देखना चाहता है। 

  • Image Source : Twitter/FILMFARE

    संजय दत्त की बायोग्राफी पर आधारित फिल्म 'संजू' रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। खास बात है कि इस फिल्म में रणबीर को देखकर आपको कई बार ऐसा लगेगा कि कहीं ये असल में खुद संजय दत्त तो नहीं। इस फिल्म में रणबीर के अभिनय की जमकर तारीफ हुई थी।