बॉलीवुड की 'चांदनी' से 'नगीना' तक, श्रीदेवी की इन दमदार परफॉर्मेंस ने जीता था दर्शकों का दिल

  • Image Source : movie poster

    भारत की पहली फीमेल सुपरस्टार कही जाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी भले आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस उन्हें हमेशा याद करते हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती की जो छाप छोड़ी है, वो अमिट है।    पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा के कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और कॉमेडी से लेकर चैलेंजिंग रोल्स निभाए हैं। आइये उनकी 57वीं बर्थ एनिवर्सिरी पर उनके फिल्मी सफर पर एक नज़र डालते हैं।   

  • Image Source : movie poster

    चांदनी   ये एक ऐसी फिल्म है, जिसने उस जमाने में युवाओं को प्यार के अलग मायने सिखाए। इसमें श्रीदेवी, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। 

  • Image Source : movie poster

    नगीना   इस फैंटेसी फिल्म को हरमेश मल्होत्रा ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। इसमें श्रीदेवी, ऋषि कपूर और अमरीश पुरी ने अहम भूमिका निभाई थी। श्रीदेवी ने मूवी में दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था। 

  • Image Source : movie poster

    हिम्मतवाला   इस एक्शन कॉमेडी मूवी को के. राघवेंद्र राव ने डायरेक्ट किया था। इसमें जीतेंद्र, श्रीदेवी, अमजद खान, कादर खान और शक्ति कपूर नज़र आए थे। ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी। 

  • Image Source : movie poster

    खुदा गवाह   श्रीदेवी एक बार फिर लव स्टोरी पर आधारित फिल्म में दिखाई दी थीं। इसमें बादशाह खान और बेनजीर की प्रेम कहानी दिखाई गई थी, जो एक हादसे में अलग हो जाते हैं और सालों बाद मिलते हैं तो बहुत कुछ बदल जाता है। इस मूवी में श्रीदेवी ने डबल रोल निभाया था। 

  • Image Source : movie poster

    इंकलाब   इस फिल्म में दर्शकों ने श्रीदेवी को अलग किरदार में देखा। इस एक्शन ड्रामा मूवी को रामा राव ने डायरेक्ट किया था। इसमें अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, कादर खान और शक्ति कपूर लीड रोल में थे।