बर्थडे स्पेशल: पिता के साथ इस तरह शादियों में गाते थे सोनू निगम, देखिए बचपन की तस्वीरें

  • Image Source : Twitter/PRIYA RJN

    अपनी आवाज से करोड़ों लोगों का दिल जीत चुके और संगीत की दुनिया के बादशाह सोनू निगम आज 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू निगम का रुझान बचपन से ही संगीत की ओर था। उनको यह हुनर अपने पिता आगम निगम से मिला। आज सोनू निगम की गिनती भले ही बॉलीवुड के बड़े गायकों में होती है लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो शादियों में गाया करते थे।आज हम आपको सोनू निगम की बचपन की तस्वीरें दिखाते हैं जिसमें वो अपने पापा के साथ कभी शादियों में गाते तो कभी उनके साथ समय बिताते नजर आ रहे हैं।

  • Image Source : Twitter/MR.NARESH KUMAR

    चार साल की उम्र से सोनू निगम अपने पिता अगम निगम के साथ स्टेज शोज, पार्टियों और शादियों में गाना गाने लगे थे। सोनू के पिता भी मधुर आवाज के धनी हैं।

  • Image Source : Twitter/OREETAM CHAUDHARY

    18 साल की उम्र में सोनू निगम के पिता अपने बेटे को लेकर मुंबई पहुंचे। यहीं से सोनू अपने बॉलीवुड सिंगिंग करियर को आगे बढ़ाने में जुट गए। सोनू निगम ने उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से संगीत का प्रशिक्षण लिया है।

  • Image Source : Twitter/SHREYASAN FAYGAM

    मुंबई पहुंचने के बाद सोनू निगम का सफर इतना भी आसान नहीं था। पैसे कमाने के लिए वो लगातार स्टेज शोज करते रहे। सिंगिंग रियलिटी शो 'सारेगामा' को होस्ट करके सोनू निगम को बड़ी पहचान मिली। 

  • Image Source : Instagram/SONUNIGAMOFFICIAL

    फिल्म 'मुकाबला', 'शबनम', 'आग', 'हलचल' से सोनू निगम को बॉलीवुड में पहचान मिली। 1997 में आई फिल्म 'बॉर्डर' में उनका गाया गाना 'संदेसे आते हैं' सुपरहिट हुआ था। यह वो गाना था जिसने उन्हें पूरे देश का चहेता बना दिया।