अजीबोंगरीब नौकरियां: भीख मांगने के लिए भी निकलती है वेकेंसी

  • बदबू सूंघने वाली नौकरी: आपको जानकर हैरानी होगी कि बदबू सूघंना भी एक तरह की नौकरी है। जापान में लगभग 2000 बदबू सूंघने वाले लोग हैं।

  • सबवे पुशर: जापान के ज्यादातर सबवे में लोगों को कुछ अजीबोगरीब नौकरी का अवसर मिलता है। इसे 'सबवे पुशर' कहते हैं। व्यस्त समय में सबवे में जब लोगों की भीड़ जम जाती है तो ये लोगों को धक्का मार मारकर बाहर निकालते हैं।

  • चूजों का जेंडर पता करना: आपको जानकर हैरानी होगी कि चूजों का जेंडर पता करना भी एक नौकरी होती है। इस नौकरी में यह पता करना होता है कि चूजा नर है या मादा। ब्रिटेन में इस तरह की नौकरियों की बहुत ही मांग होती है। इस नौकरी को करने के लिए 40 लाख रुपए सैलरी मिलती है।

  • दुबई में भिखारी: हाल ही में हुए एक सर्वे में पता चला है कि दुबई में हर भिखारी की मासिक आय 50 लाख रुपए है। आपको जानकर जरूर ही हैरानी हुई होगी, लेकिन यहां पर कुछ भिखारी गैंग अपने यहां भीख मांगने वाले लोगों को मोटी सैलरी देते हैं।

  • चीन में यदि पति-पत्नी के बीच कोई और आ जाता है तो वहां किसी और की मदद की जरूरत लेनी पड़ती है। यहां पर तीसरी महिला की मदद लेनी पड़ती है यह तीसरी महिला पति-पत्नी के बीच आने वाले तीसरे व्यक्ति को हटाने का काम करती है। इन्हें मिस्ट्रेस फाइटर कहा जाता है। इन फाइटर्स को प्रति माह 10 लाख रुपए मिलते हैं।

  • बाहों में लेने की नौकरी: कई बार ऐसा होता है कि आप किसी को अपनी बांहों में तो लेना चाहते हैं लेकिन आपके पास कोई ऐसा इंसान नहीं होता, इसके लिए आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। बाहों में लेने की भी एक नौकरी होती है इस नौकरी को करने वाले लोगों को प्रोफेशनल हगर कहा जाता है। इस नौकरी को करने के लिए प्रति घंटे 4 से 5 हजार मिलते हैं।