अचानक टूटा ब्रिज और मातम में बदल गया छठ का महापर्व, देखें हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

  • Image Source : IndiaTv

    गुजरात के मोरबी शहर में मच्छू नदी पर बना ब्रिज टूटने से बड़ा हादसा हो गया। ब्रिज पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए। इस हादसे में अब तक 143 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हादसे के वक्त ब्रिज पर ज्यादा तादाद में लोग मौजूद थे। ये ब्रिज करीब एक सदी पुराना है, जिसे हाल ही में मरम्मत के बाद पांच दिन पहले ही जनता के लिए फिर से खोला गया था।

  • Image Source : IndiaTv

    लोगों का वजन इतना था कि केबल पुल अचानक टूट गया और लोग सीधे नदी में गिर गए। ये हादसा रविवार शाम के समय हुआ, जब लोग छठ मना रहे थे। उस वक्त पुल पर 400-500 लोग मौजूद थे। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर हैं। बचाव कार्य जारी है।

  • Image Source : IndiaTv

    NDRF के निदेशक अतुल करवाल ने बताया कि NDRF की तीन टीमें मोरबी के लिए रवाना हुई हैं। गांधीनगर और वडोदरा से तीन टीमें रवाना की गई हैं। बता दें कि पिछले 7 महीने से इस ब्रिज की मरम्मत चल रही थी। रेनोवेशन का काम एक ट्रस्ट ने किया था।

  • Image Source : IndiaTv

    बताया जा रहा है कि मोरबी के इस झूलते ब्रिज को नगरपालिका से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला था, लेकिन फिर भी ब्रिज चालू कर दिया गया। मोरबी पहुंचने के बाद स्थानीय विधायक व गुजरात सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा ने तब 60 से ज्यादा लोगों की मौत का दावा किया था।

  • Image Source : IndiaTv

    रविवार शाम को बड़ी संख्या में लोग छठ के मौके पर अपने परिवारों के साथ यहां पहुंचे थे। वहीं, इतने समय बाद पुल खुलने की वजह से लोग यहां तस्वीरें और सेल्फी लेने के लिए भी पहुंचे थे।

  • Image Source : IndiaTv

    हादसे के बाद केबल ब्रिज की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें देखा जा सकता है कि ब्रिज बीच से टूटकर नदी में गिर गया है। ब्रिज टूटने के बाद कई लोग बीच में भी फंस गए।

  • Image Source : ANI

    हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की। उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने की मांग की। उन्होंने स्थिति की बारीकी और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है।