क्या आप इस स्टार महिला क्रिकेटर को पहचान पाएंगे, आज मना रही अपना 35वां जन्मदिन

  • इस तस्वीर को गौर से देखिए और पहचानने की कोशिश कीजिए आखिर ये स्टार महिला खिलाड़ी हैं कौन नहीं पहचान पाए, तो चलिए हम आपको बता दें ये प्यारी सी बच्ची भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज हैं। आज यानी 3 दिसंबर को अपना 35वां जन्मदिना मना रही हैं।दरअसल मिताली राज ने अपने बचपन की तस्वीर ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा है 'कभी कभी महज एक तस्वीर आपके हजार यादगार लम्हों को फिर से आपके सामने खड़ा कर देती है।'

  • मिताली का जन्म एक तमिल परिवार में हुआ था। उन्होंने बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखना शुरु कर दिया था। वो डांस में ही अपना करियर बनाना चाहती थी। लेकिन बहुत आलसी थी जिसकी वजह से उनके पिता चाहते थे कि वो एक्टिव बनें इसलिए उनके पिता ने उन्हें 10 साल की उम्र में क्रिकेट में डाल दिया। मिताली ने बताया था कि क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद जब डांस और क्रिकेट में से कोई एक चीज चुनने का वक्‍त आया तो उन्होंने क्रिकेट को ही प्राथमिकता दी।

  • 17 साल की उम्र में मिताली का चयन भारतीय क्रिकेट टीम में हो गया था। 21 साल की उम्र में मिताली को भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई।

  • मिताली महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 186 वनडे मैचों में 6190 रन बनाए हैं। उनके नाम 6 शतक और 49 अर्धशतक हैं।

  • मिताली सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वो अपने लेटेस्ट इवेंट्स की जानकारी अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं।

  • महिला क्रिकेट की सबसे बड़ी स्टार मिताली अपनी पर्सनल लाइफ में काफी ग्लैमरस हैं। अाप मिताली के ग्लैमरस लुक्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देख सकते हैं।