ICC Test Rankings में भारी बदलाव, बाबर आजम को जबरदस्‍त फायदा

  • Image Source : Getty

    आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। वनडे की तरह टेस्‍ट रैंकिंग में भी भारी उलटफेर दिखाई दे रहे हैं। इस बीच कई खिलाड़ी इधर से उधर हो गए हैं। खास तौर पर इंग्‍लैंड के जो रूट, ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को रैंकिंग में खूब फायदा हुआ है। स्‍टीव स्मिथ और बाबर आजम को तो दो स्‍थानों का फायदा हुआ है। हालांकि टेस्‍ट के नंबर एक बल्‍लेबाज अभी भी केन व‍िलियमसन हैं।

  • Image Source : AP

    आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर एक बल्‍लेबाज केन व‍िलियमसन हैं, जिनकी रेटिंग अब 883 की हो गई है। वे पिछले कई महीनों से चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं और अब वाले कम से कम चार महीने कोई टेस्‍ट क्रिकेट नहीं होगा। क्‍योंकि सभी टीमें वनडे विश्‍व कप की तैयारी शुरू करने वाली हैं। ऐसे में वे तब तक नंबर 1 की कुर्सी पर बने रहेंगे।

  • Image Source : Getty

    इंग्‍लैंड के पूर्व टेस्‍ट कप्‍तान जो रूट को एक बार की टेस्‍ट रैंकिंग में एक स्‍थान का फायदा हुआ है। वे 859 की रेटिंग के साथ नंबर दो पर आ गए हैं। इससे पहले उनकी रेटिंग 852 की थी और वे नंबर तीन पर थे।

  • Image Source : Getty

    स्‍टीव स्मिथ को इस बार की रैंकिंग में जबदस्‍त उछाल मिला है। पिछले सप्‍ताह वे 833 की रेटिंग के साथ नंबर छह पर थे, लेकिन अब दो स्‍थानों की छलांग लगाकर और 842 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर कब्‍जा करने में कामयाब हो गए हैं

  • Image Source : AP

    पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम नंबर चार पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उनकी रेटिंग अब 829 की है। इससे पहले पिछले सप्‍ताह बाबर आजम 835 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर थे।

  • Image Source : AP

    इस बीच मार्नस लाबुशेन को भारी नुकसान हुआ है। वे सीधे तीन स्‍थान खिसक कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस वक्‍त उनकी रेटिंग 826 की है। लेकिन इससे पहले 869 की रेटिंग के साथ नंबर दो की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए थे।