टेस्ट क्रिकेट में इन तीन खिलाड़ियों ने जब 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मचाया धमाल

  • Image Source : Getty

    क्रिकेट के तीन फॉर्मेट में सबसे अधिक टेस्ट मैच को चुनौतीपूर्ण माना जाता रहा है। इस फॉर्मेट में पांच दिन तक दो टीमों के बीच ना सिर्फ बैट और गेंद से मुकाबला होता है बल्की मानसिक रूप से खिलाड़ियों की असल परीक्षा होती है।

  • Image Source : Getty

    टेस्ट क्रिकेट में हमेशा से किसी भी टीम को एक अच्छी शुरुआत मिलनी जरूरी होती है, तभी टीम के बाकी के खिलाड़ी अपने विपक्षी पर दबाव बनाने में सफल होते हैं। यही कारण है कि टीम के ओपनर बल्लेबाजों के ऊपर टेस्ट मैच में बहुत अधिक जिम्मेदारी होती है। हालांकि इस फॉर्मेट में सभी खिलाड़ियों के पास पर्याप्त समय होता है कि वह अपना जौहर दिखा सके। ऐसे में आइए जानते हैं टेस्ट क्रिकेट ऐसे तीन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने 11वें नंबर आकर धमाल मचाया है।

  • Image Source : Getty

      इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर का नाम आता है। अगरकर टेस्ट क्रिकेट में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते सबसे बड़ी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अगरकर साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ 101 गेंद में 98 रनों की पारी खेली थी।

  • Image Source : Getty

      वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के टीनों बेस्ट का नाम है। बेस्ट ने साल 2012 में इंग्लैंड खिलाफ 112 गेंद में 95 रनों की पारी खेली थी। अगरकर ने बेस्ट का यह रिकॉर्ड तोड़ा था।

  • Image Source : Getty

    वहीं इस मामले में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं। एंडरसन साल 2014 में भारत के खिलाफ के 130 गेंदों का सामना करते हुए 81 रनों की पारी खेली थी।