टीम इंडिया पर मंडराया WTC फाइनल हारने का खतरा, पांच तस्वीरों से समझें दूसरे दिन का खेल

  • Image Source : Getty

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में आज दूसरे दिन का खेल खेला गया। आज के खेल के बाद ऑस्ट्रलेयाई टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, वहीं टीम इंडिया पर दूसरे दिन से ही WTC फाइनल हारने का खतरा मंडरा रहा है। आइए आज के खेल को पांच तस्वीरों के जरिए समझें

  • Image Source : Getty

    दूसरे दिन का खेल टीम इंडिया के गेंदाबाजों की वापसी के साथ शुरू हुआ। स्मिथ और ट्रेविस हेड ने मैच के पहले दिन जिस तरह की बल्लेबाजी की थी। वहां से देखकर यही लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में बड़ी आसानी से 550 से ज्यादा रन बना लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ इन दोनों के विकेट के साथ ही भारतीय गेंदाबाजों ने टीम इंडिया की वापसी करवाई और ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन 327 रन बनाने के बाद भी दूसरे दिन 469 रन पर रोक दिया।

  • Image Source : AP

    मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया की वापसी में एक अहम योगदान निभाया। दिन का पहला विकेट उन्होंने ट्रेविस हेड के रूप में लिया। सिराज ने भारत की ओर से इस मैच में कुल 4 विकेट लिए। उन्होंने उस्मान ख्वाजा, पैट कमिंस और नाथन लियोन को आउट किया।

  • Image Source : Getty/AP

    ओवल की पिच को देखते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास बड़ा स्कोर बनाने का एक अच्छा मौका था, लेकिन भारत का टॉप ऑर्डर एक बार फिर से कुछ न कर सका। रोहित शर्मा (15), शुभमन गिल (13), चेतेश्वर पुजारा (14) और विराट कोहली (14) 20 रन तक नहीं पहुंच सके। इन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया नेो एक समय 71 रन पर चार विकेट गंवा दिए।

  • Image Source : Getty

    जडेजा और रहाणे ने पारी को संभाला - टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद रवींद्र जडेजा और अजिंक्या रहाणे ने टीम इंडिया की पारी को संभाला और वहां से अर्धशतकिय साझेदारी की। हालांकि जडेजा 48 रन बनाकर आउट हो गए।

  • Image Source : AP

    भारतीय टीम दूसरे दिन के खेल के बाद अच्छी स्थिति में नहीं है। रहाणे और केएस भरत इस वक्त क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए हैं। भारतीय टीम लीड लेने से अभी भी 318 रन पीछे हैं। फैंस की उम्मीदें अब रहाणे और केएस भरत पर हैं।