भारत ने 5वें टी-20 में न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर सीरीज में 5-0 से किया क्लीन स्वीप

  • Image Source : Getty

      पांच टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबल में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज पर 5-0 से अपना कब्जा जमाया। आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रनों का सम्मानजनक स्कोर किया था। 

  • Image Source : Getty

    इसके जबाव में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 156 रन ही बनाई पाई। न्यूजीलैंड के लिए टिम शीफर्ट (50) और रॉस टेलर (53) ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा कॉलिन मुनरो (15) और ईश सोढ़ी (16) को छोड़ कर और कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा  पार नहीं कर सका।

  • Image Source : Twitter

    वहीं गेंदबाजी में भारत के लिए सबसे अधिक जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए। बुमराह के अलावा नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर को दो-दो विकेट मिले। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट हासिल किया।

  • Image Source : Getty

      इससे पहले भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 60 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुए। रोहित के अलावा लोकेश राहुल ने 45 और श्रेयस अय्यर ने 33 रनों की पारी खेली। वहीं मनीष पांडे ने 11 रन बनाए जबकि संजू सैमसन ने 2 और शिवम दुबे ने 5 रनों का योगदान दिया। 

  • Image Source : Getty

    वहीं भारत  के खिलाफ पांचवे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के लिए स्कॉट कुजेगलिन ने सबसे अधिक दो विकेट हासिल किए जबकि हैमिश बैनेट को एक विकेट मिला।