India vs West Indies: वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में हराकर कोहली ने की धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

  • Image Source : AP Images

        भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान वेस्टइंडीज को महज 100 रन के भीतर ऑलआउट कर 318 रन से ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

  • Image Source : AP Images

    भारत ने पहली पारी में 96.4 ओवर में 10 विकेट पर 297 रन बनाए जिसमें अजिंक्य रहाणे ने 81 रन रवींद्र जडेजा ने 58 रन का योगदान दिया। इसके जवाब में विंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन ही बना सकी। इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त हासिल कर ली।

  • Image Source : AP Images

    दूसरी पारी में रहाणे ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और लंबे समय बाद टेस्ट में शतक जड़ा। रहाणे के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 51 और हनुमा विहारी ने 93 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 343 रन पर अपनी पारी घोषित की ओर विंडीज को जीत के लिए 419 रन का विशाल लक्ष्य दिया।

  • Image Source : AP Images

    भारत के 418 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 100 रन पर ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। इस तरह भारत ने विदेशी धरती पर टेस्ट में अपनी सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा। इसके साथ ही विराट कोहली ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। धोनी की कप्तानी में भारत ने 27 टेस्ट जीते थे।