IPL 2017: ये 5 हैं टीम इंडिया के उभरते हुए भावी खिलाड़ी

  • एक तरफ जहां IPL 10 का आधा सफ़र पूरा हो चुका है वहीं इस सीजन के दौरान कुछ ऐसे चेहरे निकल कर सामने आए हैं, जिन्होंने अपने बल्ले और बॉल की बदौलत अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों की बोलती बंद कर दी है। इन खिलाड़ियों को अभी तक कोई नही जानता था लेकिन अब इन्हें बड़े से बड़ा क्रिकेटर भी जानने लगा है। कोई अपने बल्ले से रन उगल रहा है तो कोई अपनी गेंदबाजी की फिरकी में फंसा रहा है। आज हम आपको ऐसे ही पांच उभरते हुए खिलाड़ियों के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

  • नीतीश राणा बाएं हाथ के आक्रमक बल्लेबाज़ हैं जो ऑफ़ स्पिन को बखूबी खेलना जानता है। राणा ने इस IPL 10 सीज़न में अब तक 10 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 312 रन बनाए जिसमें 62 रन की नाबाद पारी भी शामिल है। निर्भीकता के साथ खेलना नीतीश की ख़ासियत है।

  • झारखंड के विकेटकीपर और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने अपने बल्ले से इस IPL 10 में काफी रन उगले है। महेंद्र सिंह धोनी और इशान किशन एक ही जगह से है और जहां धोनी का बल्ला अभी तक शांत है वहीं किशन के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं। किशन ने 10 मैच खेलते हुए 206 रन बनाए हैं।

  • ऋषभ पंत ने इस IPL 10 में अब तक खेले गए 9 मैचों में 184 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 14 चौक्के और 11 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट भी 157.26 का है। ऋषभ पंत एक ऐसा उभरता हुआ चेहरा है जो अपने बल्ले के दम पर सबको हैरान कर रहा है।

  • बसिल थम्पी एक ऐसा खिलाड़ी जिसकी गेंदबाजी के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी चकमा खा जाते है। कभी स्लोवर वन तो कभी बल्लेबाज को ऐसा चकमा देते हैं कि बल्लेबाज को सभंलने का मौका भी नही मिलता। ऐसा ही कुछ थम्पी इस IPL 10 में कर रहे है। थम्पी ने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेलते हुए 8 विकेट लिए है। थम्पी का बेस्ट 29 रन देकर 3 विकेट लिए है।

  • कुलदीप यादव ने एक तेज गेंदबाज के रूप में अपने करियर की शुरूआत की और अब इस जलवे को उन्होंने इस IPL 10 में भी बरकरार रखा है। यादव ने अभी तक इस सीजन में 8 विकेट लिए हैं।