IPL Retention 2022 : पांच टीमों ने अपने कप्तान को किया रिटेन, मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

  • Image Source : iplt20.com

      इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए रिटेंशन को पूरा कर लिया गया है। इस रिटेंशन में सभी 8 फ्रेंचाइजियों को मिलाकर कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है। वहीं अब पर्स में बचे हुए पैसों के साथ मेगा ऑक्शन में मौजूदा 8 टीमों के अलावा दो नई टीम भी मैदान में उतरेगी।

  • Image Source : iplt20.com

    आईपीएल 2022 के रिटेंशन में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अपने साथ कई सारे खिलाड़ियों को अनदेखा कर सिर्फ चार को अपने साथ बनाए रखा। चार खिलाड़ियों में मुंबई ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सुर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड का नाम शामिल है।

  • Image Source : iplt20.com

    वहीं चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने रिटेंशन में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत रविंद्र जडेजा और रुतुराज गायवाड़ को रिटेन किया। सीएसके की कोशिश होगी की वह मेगा ऑक्शन में अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को नीलामी वापस अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

  • Image Source : iplt20.com

    आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाने वाली केकेआर की टीम ने अपने इस रिटेंशन में चार खिलाड़ियों को शामिल किया है। इन चार खिलाड़ियों में टीम ने आंद्र रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन को रिटेन किया है।

  • Image Source : iplt20.com

    वहीं आरसीबी की टीम ने अपने साथ सीजन-15 के लिए विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज बरकरार रखा। हालांकि कोहली आगामी सीजन में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। ऐसे में आरसीबी नए कप्तान के साथ नए सीजन की शुरुआत करेगा।  

  • Image Source : iplt20.com

    सीजन-1 की विजेता की टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने कई बड़े खिलाड़ियों को दरकिनार किया है और टीम ने सिर्फ तीन खिलाड़ी को रिटेन किया है। रिटेन किए हुए खिलाड़ी में कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है।  

  • Image Source : iplt20.com

    रिटेंशन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने भी कई चौंकाने वाले फैसले लिए। टीम ने सीजन-15 के लिए कुल चार खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा है। इन चार खिलाड़ियों में तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल है। तीन भारतीय खिलाड़ी में ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और अक्षर पटेल का नाम शामिल है। वहीं विदेशी खिलाड़ी में एनरिक नॉर्खिया हैं।

  • Image Source : iplt20.com

    सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी सीजन-15 के लिए अपने साथ कुल तीन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इन तीन में सबसे पहला नाम केन विलियमसन का है। इसके अलावा अब्दुल समद और उमरान मलिक का नाम शामिल है।

  • Image Source : iplt20.com

      वहीं पंजाब किंग्स ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को अपने साथ रिटेन किया है। पंजाब ने टीम में मयंक अग्रवाल को अपने साथ बरकरार रखा है जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी अर्शदीप सिंह भी टीम के साथ बने रहेंगे।