ODI विश्व कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज

  • Image Source : Getty

    वनडे विश्व कप का फिर से आगाज होने जा रहा है। सभी टीमें तैयार हैं और अ​ब रणनीति पर विचार किया जा रहा है। हर बार की तरह इस दफा भी खूब नए नए कीर्तिमान बनेंगे। लेकिन अगर आपको बताएं कि विश्व कप के एक ही सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी कौन से हैं तो कैसा रहेगा। चलिए जरा फिर इसी पर एक नजर डालिए।

  • Image Source : Getty

    क्रिस गेल : वनडे विश्व कप के एक ही सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने की बात हो और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की बात न हो, ऐसा नहीं हो सकता। क्रिस गेल ने साल 2015 के विश्व कप में छह मैच खेले और 26 छक्के लगाए थे। उस साल उन्होंने कुल 340 रन बनाए थे, उनका सर्वाधिक स्कोर 215 रन का था।

  • Image Source : Getty

    इयोन मोर्गन : इंग्लैंड के कप्तान रहे इयोन मोर्गन के लिए साल 2019 का विश्व कप यादगार रहेगा। उस साल उन्होंने 11 मैचों की दस पारियों में 22 सिक्स लगा दिए थे। उनके बल्ले से कुल 371 रन निकले थे और उनका सर्वाधिक स्कोर 148 रन का था।

  • Image Source : Getty

    एबी डिविलियर्स : एबी डिविलियर्स का बल्ला भी साल 2015 के विश्व कप में खूब चला था। उन्होंने उस सीजन 21 छक्के लगाए थे। उन्होंने कुल मिलाकर 482 रन बनाए। उस साल उनका सर्वाधिक स्कोर 162 रन नाबाद था। उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की थी।

  • Image Source : Getty

    मैथ्यू हेडेन : मैथ्यू हेडन को तो आप अच्छी तरह से जानते हैं। उनके लिए साल 2007 का विश्व कप कमाल का गया थ। उन्होंने 18 छक्के लगाकर कमाल कर दिया था। उस साल उनके ​बल्ले से कुल 659 रन आए। जिसमें सर्वाधिक स्कोर 158 रन का था। हेडन ने तीन शतक और एक अर्धशतक लगाया था।

  • Image Source : Getty

    एरॉन फिंच : एरॉन फिंच अब क्रिकेट के रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन साल 2019 के विश्व कप में उनका भी बल्ला खूब चला था। उन्होंने दस मैचों की इतनी ही पारियों में 507 रन ठोक दिए थे। उनके बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक आए थे।