IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के लिए यह हो सकता है आखिरी सीजन, साल 2008 से मचा रहे धमाल

  • Image Source : pti

    आईपीएल 2023 कुछ स्टार खिलाड़ियों के लिए आखिरी सीजन हो सकता है, इन सभी खिलाड़ियों ने 2008 में डेब्यू किया था।

  • Image Source : pti

    एमएस धोनी: महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चार बार चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाया। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 234 मैचों में 4978 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 135.20 का है। यह सीजन माही का आखिरी सीजन हो सकता है। उन्होंने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। 41 वर्षीय धोनी कई बार कह चुके थे कि वह चेपॉक की जनता के सामने ही फेयरवेल मैच खेलना चाहते हैं। इस बार होम अवे फॉर्मेट की वापसी से ऐसा संभव होने वाला है। इसलिए इस सीजन के बाद शायद धोनी पीली जर्सी में खेलते हुए ना नजर आएं।

  • Image Source : IPL

    दिनेश कार्तिक: आईपीएल 2008 में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक ने 229 मुकाबले इस लीग में खेले हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के नाम 4376 रन दर्ज हैं। मेगा ऑक्शन में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने साथ जोड़ा था। आईपीएल 2022 में उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया और वह टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप खेले। इसके बाद मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया। इस सीजन में 37 वर्षीय इस विकेटकीपर बल्लेबाज के ऊपर नजरें टिकी रहेंगी और यह सीजन उनका आखिरी सीजन भी हो सकता है।

  • Image Source : IPL

    ईशांत शर्मा: ईशांत ने भी आईपीएल 2008 में डेब्यू किया था और वह सिर्फ 93 मैच खेले हैं। उनके नाम इस लीग में 72 विकेट दर्ज हैं। उनकी जगह आईपीएल में स्थिर नहीं रही है। वह अक्सर अंदर-बाहर होते रहे हैं। पिछले कुछ समय से वह टीम इंडिया से भी बाहर हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट तो उन्होंने 2016 के बाद से नहीं खेला है। उनकी फिटनेस अक्सर उनके करियर के आड़े आती रही है। मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा था। इस सीजन जैसे-तैसे सोल्ड होने के बाद अब उनके ऊपर नजरें होंगी। यह उनका आखिरी सीजन भी हो सकता है।

  • Image Source : Twitter

    अमित मिश्रा: मिनी ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीन आईपीएल हैट्रिक लेने वाले अमित मिश्रा को 50 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था। वह 40 साल के हो चुके हैं और यहां तक कि आईपीएल 2022 में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। आईपीएल 2021 में उन्होंने 6 विकेट और आईपीएल 2020 में 4 विकेट चटकाए थे। 2008 में डेब्यू करने वाले अमित मिश्रा के ऊपर इस सीजन नजरें होंगी। अगर कुछ कमाल उनका स्पिन का नहीं दिखा तो यह आखिरी सीजन भी हो सकता है।

  • Image Source : Twitter

    पीयूष चावला: 34 वर्षीय लेग स्पिनर पीयूष चावला आईपीएल में 2008 से जुड़े हैं। उन्हें मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। बुमराह के बिना उतरने वाली इस टीम का गेंदबाजी आक्रमण जोफ्रा आर्चर के भरोसे है। पीयूष इकलौते अनुभवी गेंदबाज हैं इस खेमें। ऐसे में 165 आईपीएल मैच खेलकर 157 विकेट लेने वाले चावला रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। अगर इस सीजन उनका कमाल नहीं दिखा तो शायद अगले सीजन से वह नजर नहीं आ पाएंगे।