प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतकर भी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी गंवाने वाले खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय

  • Image Source : getty

    वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 765 रन बनाए है। लेकिन फिर भी वह ट्रॉफी नहीं जीत पाए। आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब तो जीता, लेकिन चैंपियन नहीं बन पाए।

  • Image Source : icc twitter

    मार्टिन क्रो ने वनडे वर्ल्ड कप 1992 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब जीता था। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 22 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

  • Image Source : getty

    Lance Klusener ने वनडे वर्ल्ड कप 1999 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब जीता था। तब उन्होंने 283 रन बनाए और 17 विकेट चटकाए थे। लेकिन उनकी टीम साउथ अफ्रीका फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी।

  • Image Source : getty

    वनडे वर्ल्ड कप 2003 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब सचिन तेंदुलकर ने जीता था। तब उन्होंने 673 रन बनाए। लेकिन भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 125 रनों से हार झेलनी पड़ी।

  • Image Source : getty

    वनडे वर्ल्ड कप 2019 का का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब केन विलियमसन ने जीता था, लेकिन तब न्यूजीलैंड की टीम को फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ बाउंड्री काउंट के आधार पर हार का मुंह देखना पड़ा था।

  • Image Source : getty

    वनडे वर्ल्ड कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब विराट कोहली ने जीता है। लेकिन भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।