टेस्ट क्रिकेट में साल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

  • Image Source : Getty

    यशस्वी जायसवाल इस साल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जायसवाल ने इस साल दो दोहरे शतक लगाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में उनका बल्ला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इस साल उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 23 छक्के जड़े हैं।

  • Image Source : Getty

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल ने इस साल 7 छक्के जड़े हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अभी तक सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले हैं।

  • Image Source : Getty

    भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इस खास लिस्ट का हिस्सा हैं। जडेजा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। जडेजा ने इस साल कुल 6 छक्के टेस्ट क्रिकेट में जड़े हैं। जडेजा के आ जाने से इस लिस्ट में टॉप तीन खिलाड़ी भारतीय ही हो गए हैं।

  • Image Source : Getty

    इंग्लैंड के टॉम हार्टले भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने इस साल 6 छक्के जड़े हैं और इस लिस्ट में चौथे स्थान पर मौजूद हैं। हार्टले ने भारत के ही खिलाफ ये सभी छक्के जड़े हैं।

  • Image Source : Getty

    शुभमन गिल ने भी टेस्ट क्रिकेट में इस साल कुल 6 छक्के लगाए हैं और टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है। गिल इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अपने इस आंकड़े को और भी अच्छा करना चाहेंगे।