IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा टीमों की ओर से खेलने वाले टॉप-3 खिलाड़ी

  • Image Source : Getty Images

    इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली ऐसे चुनिंदा बल्लेबाजों में शुमार हैं जो पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं। लेकिन आईपीएल में कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जो 1 या 2 नहीं बल्कि 5 से ज्यादा टीमों की ओर से खेल चुके हैं। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम दर्ज है IPL में सबसे ज्यादा टीमों की ओर से खेलने का रिकॉर्ड

  • Image Source : iplt20.com

    पार्थिव पटेल IPL में 6 टीमों की ओर से खेल चुके हैं जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (2008), कोच्चि टस्कर्स केरला (2011), दिल्ली कैपिटल्स (2012), सनराइजर्स हैदराबाद (2013), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (2014 और 2018) और मुंबई इंडियंस टीम शामिल है।  

  • Image Source : IPLT20.COM

    भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अब तक 6 टीमों की ओर से IPL खेला है। दिनेश कार्तिक दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स), किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, RCB औक गुजरात लायंस टीम की ओर से खेल चुके हैं और वर्तमान में वो कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं।

  • Image Source : Getty Images

    IPL में सबसे ज्यादा टीमों की ओर से खेलने का रिकॉर्ड एरोन फिंच के नाम दर्ज है जो इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जर्सी में मैदान पर उतरने के साथ ही 8 टीम के लिए IPL खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले फिंच IPL में 7 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं जिसमें राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, पुणे वॉरियर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस, किंग्स इलेवन पंजाब शामिल है।