टी20 इंटरनेशनल में राहुल द्रविड़ ने चौकों से ज्यादा लगाए हैं छक्के, रिकॉर्ड जानकर हो जाएंगे हैरान!

  • Image Source : Getty Images

    टी20 यानी फटाफट क्रिकेट, ये एक ऐसा फॉर्मेट है जहां खिलाड़ी पहली ही गेंद से बड़े शॉट खेलने की सोचता है। कई बार ऐसा होता है जब खिलाड़ी पूरे मैच में चौकों से ज्यादा छक्के लगा देता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में चौकों से ज्यादा छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में भारत के राहुल द्रविड़ भी शुमार है।

  • Image Source : Getty Images

    आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज के इस धाकड़ बल्लेबाज को टी20 का किंग कहा जाता है। रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक कुल 49 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 चौकें और 42 छक्के लगाए हैं।  

  • Image Source : Getty Images

    इविन लुईस वेस्टइंडीज के एक और धाकड़ बल्लेबाज इविन लुईस का नाम भी इस सूची में शुमार है। लुईस ने वेस्टइंडीज के लिए 32 मैच खेलते हुए 73 छक्के और 64 चौके लगाए हैं।

  • Image Source : Getty Images

    कॉलिन डी ग्रैंडहोम न्यूजीलैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने भी टी20 इंटरनेशनल में चौकों से ज्यादा छक्के लगाए हैं। ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड की टीम से खेलते हुए 29 छक्के और 27 चौके लगाए हैं।

  • Image Source : Getty Images

    राहुल द्रविड़ भारत की ओर से इस सूची में राहुल द्रविड़ का नाम शुमार है। राहुल ने एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में खेला था जिसमें उन्होंने 3 छक्के जड़े थे। इस मैच में द्रविड़ ने एक भी चौका लगाए बिना 31 रन बनाए थे।