ऋषभ पंत से पहले ये खिलाड़ी हुए एक्सीडेंट का शिकार, कुछ की गई जान और कुछ बन गए मिसाल

  • Image Source : AP

    भीषण कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हुए ऋषभ पंत

  • Image Source : Twitter

    सर गैरी सॉबर्स:- वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर गैरी सॉबर्स का सितंबर 1959 में एक कार एक्सीडेंट हुआ था। गंभीर चोट के बाद उनकी जान तो बच गई थी। लेकिन उनके साथ जा रहे साथी क्रिकेटर कोली स्मिथ की कुछ दिनों बाद जान चली गई थी।

  • Image Source : Getty Images

    नवाब पटौदी:- नवाब पटौदी का जुलाई 1961 में एक कार एक्सीडेंट हुआ था। यह एक्सीडेंट उनका इंग्लैंड के होव में हुआ था। इस हादसे में उनकी दाईं आंख में शीशा लगा था और उनकी आंख खराब हो गई थी। इसके बाद करीब एक साल बाद वह फिट होकर लौटे और बाद में टीम इंडिया की कप्तानी भी की।

  • Image Source : AP

    एंड्रू सायमंड्स:- ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर एंड्रू सायमंड्स पिछले साल मई में भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए थे जिसमें उनकी जान भी चली गई थी। 46 वर्षीय सायमंड्स के इस तरह से आसमयिक निधन पर पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूब गया था।

  • Image Source : pti

    साईराज बहुतुले :- मशहूर क्रिकेटर साईराज बहुतुले भी एक बार कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। साईराज बहुतुले के साथ यह हादसा मुंबई में मरीन ड्राइव के पास हुआ था। इस हादसे में उनके एक दोस्त की मौत हो गई थी, जबकि साईराज के पैर में रॉड पड़ी थी। मौजूदा समय में वह वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में साईराज सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा रहते दिख चुके हैं।

  • Image Source : pti

    मोहम्मद शमी:- टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी साल 2018 में एक सड़क हादसा हुआ था। शमी देहरादून से दिल्ली आ रहे थे, इसी दौरान उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में शमी की दाईं आंख के ऊपर टांके भी लगे थे लेकिन इस हादसे से उबरने के बाद शमी ने शानदार वापसी की थी।