IPL 2024: 20 लाख बेस प्राइस वाले ये 5 खिलाड़ी अपने खेल से करोड़ो में बिकने वाले खिलाड़ियों को दे रहे मात

  • Image Source : INDIA TV

    आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक कुछ ऐसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन देखने को मिले हैं, जिनको उनकी फ्रेंचाइजी ने सिर्फ 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में शामिल किया था, लेकिन वह टीम में शामिल करोड़ो रुपए में ऑक्शन में खरीदे जाने वाले कई बड़े खिलाड़ियों के मुकाबले शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी टीमों के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका में अब नजर आ रहे हैं, मुकाबले को किसी भी समय पलटने का दम रखते हैं।

  • Image Source : AP

    पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन के दौरान गलती से शशांक सिंह को अपनी टीम में शामिल कर लिया था। इसके बाद सभी को ऐसी उम्मीद थी कि शायद ही उन्हें इस सीजन प्लेइंग 11 में टीम की तरफ से खेलने का मौका मिल सके। हालांकि शशांक को पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मौका दिया जिसका उन्होंने पूरी तरह से लाभ उठाते हुए टीम को एक हारे हुए मैच में जीत दिला दी। शशांक ने इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन किया लेकिन वह टीम को 2 रनों की करीबी हार से नहीं बचा सके। डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी के लिए आने वाले शशांक ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के चलते विरोधी टीम के गेंदबाजों पर जरूर दबाव बना दिया है।

  • Image Source : AP

    पंजाब किंग्स टीम में शामिल और बल्लेबाज आशुतोष शर्मा जिन्होंने भी अपनी हिटिंग पॉवर से सभी को काफी प्रभावित किया है। आशुतोष को फ्रेंचाइजी ने सिर्फ उनके 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था। आशुतोष ने अपनी प्रतिभा का परिचय गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मैच में दिया था, जिसमें उन्होंने कुछ ही गेंदों में मुकाबले को पलटकर रख दिया था।

  • Image Source : AP

    चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक इस सीजन 5 मैचों में खेलते हुए 5 विकेट हासिल किए हैं। तुषार को सीएसके ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में तुषार ने अपने 4 ओवरों में 33 रन देते हुए 3 विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

  • Image Source : AP

    कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से इस आईपीएल के सीजन में खेल रहे तेज गेंदबाज हर्षित राणा का पहले ही मुकाबले में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में 13 रनों का बचाव किया था, वहीं उन्होंने इस मुकाबले में 4 ओवरों में 33 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए थे।

  • Image Source : AP

    राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को आईपीएल के इस सीजन में टीम की तरफ से अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है। जुरेल ने 5 मैचों में से 3 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उन्होंने 21 के औसत से 42 रन बनाए हैं। हालांकि उनके टैलेंट को देखते हुए वह आने वाले मैचों में जरूर कमाल करेंगे।