T20 World Cup 2021 : तस्वीरों के जरिए देखें न्यूजीलैंड टीम का फाइनल में पहुंचने तक का सफर

  • Image Source : GETTY

    न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बिना किसी शोर-शराबे के ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। टूर्नामेंट का आगाज होने से पहले किसी ने शायद ही सोचा होगा कि कीवी टीम फाइनल का टिकट कटाने वाली पहली टीम बनेगी। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं न्यूजीलैंड के T20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक के सफर पर........

  • Image Source : GETTY

    न्यूजीलैंड की टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ किया जिसमें उसे 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम 8 विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी और पाकिस्तान ने 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

  • Image Source : GETTY

    पाकिस्तान से हार के बाद न्यूजीलैंड का सामना टीम इंडिया से दुबई में हुआ और इस मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से जहां भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लगभग टूट गया तो वहीं न्यूजीलैंड जीत का खाता खोलने में कामयाब रही।

  • Image Source : GETTY

    T20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को स्कॉटलैंड टीम से कड़ी टक्कर मिली लेकिन अंत में जीत विलियमसन की कप्तानी वाली टीम की ही हुई। इस मैच में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 172 रन बनाए जिसके जवाब में स्कॉटलैंड 5 विकेट खोकर 156 रन ही बना सका।

  • Image Source : GETTY

    T20 वर्ल्ड कप के अपने चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने नामीबिया जैसी कमजोर टीम थी। शारजाह में खेले गए इस मैच में कीवी टीम 52 रन से बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

  • Image Source : GETTY

    T20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड के अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड का सामना अफगानिस्तान से हुआ जो भारत की टूर्नामेंट में आगे जाने की तस्वीर साफ करने वाला था लेकिन इस मैच में कोई बड़ा उलटफेर देखने को नहीं मिला। न्यूजीलैंड ने ये मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम करते हुए भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ने के साथ ही अंतिम-4 में अपनी जगह पक्की कर ली।

  • Image Source : GETTY

    सुपर 12 राउंड में ग्रुप-2 की पाइंट टेबल में दूसरे पायदान पर रहने वाली न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ंत हुई। इस रोमांचक मुकाबले में कीवी टीम ने डेरिल मिचेल के नाबाद 72 रन और जिम्मी नीशम की 27 रनों की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली।