T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी

  • Image Source : Getty Images

    क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में T20I क्रिकेट सबसे रोमांचक फॉर्मेट होता है लेकिन किसी भी खिलाड़ी के लिए इस फॉर्मेट में खुद को साबित करना काफी मुश्किल होता है। युवा खिलाड़ियों के लिए T20I क्रिकेट विशेष महत्व रखता हैं क्योंकि इस फॉर्मेट में काफी आक्रामक खेल देखने को मिलता है। यही नहीं, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर कई युवा खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बनाने में भी सफल रहे हैं। तो आइये जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने भारत की ओर से T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद ही कम उम्र में डेब्यू किया।

  • Image Source : Getty

    भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भारत की ओर से T20I क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इशांत ने 1 फरवरी 2008को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। उस वक्त उनकी उम्र महज 19 साल और 152 दिन थी।

  • Image Source : Getty Images

    भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना T20I डेब्यू किया था और उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 19 साल और 120 दिन थी।

  • Image Source : GETTY

    भारत की ओर से T20I क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू का रिकॉर्ड वॉशिंगटन सुंदर के नाम दर्ज है। वॉशिंगटन ने 24 दिसंबर 2017 को महज 18 साल और 80 दिन की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला  T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।