वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 10 हजार रनों के मुकाम पर पहुँचने वाले ये 3 बल्लेबाज

  • Image Source : Getty

    वनडे क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों का हमेशा से दबदबा रहा हैं। जिसके चलते उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। इस कड़ी में हम आपको बतायेंगे तीन ऐसे भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने सबसे तेजी से क्रिकेट के इस फॉर्मेट में पूरे किए 10 हजार रन। 

  • Image Source : Getty

    वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज दस हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली नम्बर एक पर हैं। उन्होंने महज 205 पारियों में यह कारनामा कर दिया। अन्य कोई भी बल्लेबाज उनके आस- पास नहीं है। 10 साल और 67 दिन में ही उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली। 

  • Image Source : Getty

    वनडे क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हर जगह मौजूद रहते हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने अपना दस हजारवां रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में इंदौर वनडे के दौरान बनाया था। 259 पारियों में उन्होंने यह आंकड़ा प्राप्त किया। करियर के 11 साल और 103 दिन खेलने के बाद सचिन तेंदुलकर दस हजार रन बनाने में कामयाब रहे।

  • Image Source : Getty

    पूर्व भारतीय कप्तान और दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद सबसे तेज दस हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नम्बर पर हैं। उन्होंने इस आंकड़े को प्राप्त करने के लिए कुल 263 पारियां खेल दस हजार रन बनाए। 2005 में श्रीलंका के खिलाफ दाम्बुला में गांगुली ने दस हजारवां रन पूरा किया था।