निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले ये 4 भारतीय बल्लेबाज बाद में बने सर्वश्रेष्ठ ओपनर

  • Image Source : Getty Images

    सचिन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाड़ी ऐसे है खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में की थी, लेकिन वो बाद में सलामी बल्लेबाज बने। इन खिलाड़ियों में एक सचिन तेंदुलकर भी है। सचिन ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करते हुए पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी की थी, तब वह शून्य पर आउट हो गए थे। लेकिन चार साल बाद उन्होंने सलामी बल्लेबाज की भूमिका मिली और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 49 गेंद में ताबड़तोड़ 82 रन ठोंके थे।

  • Image Source : Getty Images

    वीरेंद्र सहवाग भारत के विस्टफोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खेला था। उस मैच में सहवाग एक रन बनाकर आउट हो गए थे। 11 मैचों में नीचे खेलने के बाद उन्हें 12वें मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला था।  

  • Image Source : Getty Images

    रोहित शर्मा 2007 में ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने वाले रोहित को पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने दूसरे मैच में उन्होंने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी की थी और उन्होंने 8 रन बनाए थे। 2011 में रोहित ने पहली बार भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की थी।

  • Image Source : Twitter- @RaviShastriOfc

    रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी टेस्ट करियर का आगाज 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किया था, लेकिन कुछ ही सालों में उन्हें टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला।