वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले ये 5 भारतीय खिलाड़ी, जानिए कौन है सबसे आगे

  • Image Source : Getty

    लिमिटेड ओवर्स के वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया ने 1983 में कपिल देव और 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वर्ल्ड कप जीता। इसी बीच टीम इंडिया के लिए कई बल्लेबाजों ने वनडे फ़ॉर्मेट में रनों का अंबार भी लगाया मगर हम आपको बतायेंगे 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार शून्य ( 0 ) पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। 

  • Image Source : Getty

    इस कड़ी में पहला नाम आता है सचिन तेंदुलकर का, जिनके नाम भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं तो शून्य भी उनके नाम सबसे ज्यादा हैं।  सचिन अपने करियर में 463 वनडे मैचों में 20 बार शून्य पर सबसे अधिक बार आउट होने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं। 

  • Image Source : Getty

    दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के जग्वाल श्रीनाथ का नाम आता है जो कि एक तेज गेंदबाज थे। मगर अपने वनडे करियर में वो खेले 229 मैचों में 19 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

  • Image Source : Getty

    श्रीनाथ के बाद नाम आता है टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का, जिन्होंने एक ही पारी के सभी 10 विकेट लेकर क्रिकेट में अनोखा कारनामा किया था। मगर बल्लेबाजी में वो भारत की तरफ से खेले 271 मैचों में 18 बार शून्य पर आउट भी हुए हैं।  

  • Image Source : Getty

    वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम में खेलने वाले स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अपनी आक्रामक शैली के चलते युवराज वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से खेले 304 मैचों में 18 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

  • Image Source : Getty

    हरभजन सिंह भी अपनी घुमती हुई स्पिन गेंदबाजी के लिए काफी प्रसिद्द गेंदबाज हैं। लेकिन टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में वो खेले 236 मैचों में 17 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।