आईपीएल के इतिहास में इन तीन गेंदबाजों ने डाले हैं सबसे अधिक डॉट गेंद, पहले स्थान पर है यह भारतीय

  • Image Source : Twitter/IPL

    इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया है। हालांकि यह उम्मीद की जा रही है कि इस साल के अंत तक अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन किया जा सकता है।

  • Image Source : Twitter/IPL

      ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल में एक बार फिर से खिलाड़ी अपना जलाव दिखा पाएंगे। हालांकि इस बात की उम्मीद कम ही है कि इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने दिया जाएगा लेकिन इससे पहले आइए जानते हैं लीग के कुछ ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाज को रन बनाने के लिए तरसाया है।

  • Image Source : Twitter/IPL

    इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर हरभजन सिंह का नाम आता है। हरभजन सिंह आईपीएल में अबतक कुल 160 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 562.2 ओवर की गेंदबाजी की है और इस दौरान वे आईपीएल के इहितास में पहले गेंदबाज बने हैं जिन्होंने सबसे अधिक डॉट गेंद डालने का कारनामा किया है। इस लीग में हरभजन ने बल्लेबाजों को अपनी कुल 1249 गेंदों पर कोई रन नहीं बनाने दिया।

  • Image Source : Twitter/IPL

    वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर लसिथ मलिंगा का नाम आता है। लसिथ मलिंगा ने इस लिग में कुल 122 मैचों में 471.1 ओवर की गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने कुल 1155 गेंद पर बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं दिया है।

  • Image Source : Twitter/IPL

    इस मामले में तीसरे स्थान पर भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। भुवी आईपीएल में 117 मैचों में अबतक कुल 435.2 ओवर डाल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 1124 गेंदों पर बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिया है।