टेस्ट क्रिकेट के यह तीन खिलाड़ी जिन्होंने ओपनिंग करते हुए अपनी टीम के लिए मचाया धमाल

  • Image Source : Getty

    टेस्ट मैच क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे लंबा और सबसे कठीन माना जाता है। कहा जाता है कि एक असली क्रिकेटर की पहचान उसके टेस्ट मैच में खेलने की क्षमता से पता चलता है।

  • Image Source : Getty

    दुनिया में कई ऐसे दिग्गज हुए जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना परचम लहराया और अपनी टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्हीं में से तीन ऐसे खिलाड़ी भी हुए जिन्होंने अपनी टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़े निजी स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

  • Image Source : Getty

    इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसुर्या का नाम आता है। जयसुर्या ने साल 1997 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में ओपनिंग करते हुए 340 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 578 गेंदों का सामना किया था जिसमें 36 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

  • Image Source : Twitter/ICC

    वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर सर लियोनार्ड हूटन हैं, जिन्होंने 1938 में इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 364 रनों की ओपनिंग पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 847 गेंदों का सामना किया था, जिसमें 35 चौके शामिल थे।

  • Image Source : Getty

    वहीं ओपनिंग करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन के नाम है। हेडन ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 437 गेंदों में 380 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 38 चौके और 11 छक्के भी लगाए थे।