दो फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का औसत, क्रिकेट इतिहास में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही कर सके ऐसा

  • Image Source : Getty

    क्रिकेट में कई महान बल्लेबाज हुए, लेकिन आज तक सिर्फ तीन ही बल्लेबाजों ने दो फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है। आइए देखते हैं कि वे कौन से ऐसे तीन बल्लेबाज हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है।

  • Image Source : Getty

    महान बल्लेबाजों की बात हो और विराट कोहली का नाम शामिल न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। विराट कोहली ने क्रिकेट इतिहास में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं। विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन वाइट बॉल बल्लेबाज हैं। उन्होंने दो क्रिकेट के दो फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है।

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली ने वनडे और टी20 में 50 से ज्यादा के औसत को बनाए रखा है। वनडे में उन्होंने 57.32 की औसत वहीं टी20 में 52.74 की औसत से अब तक बल्लेबाजी की है। इन दोनों फॉर्मेट में इस वक्त इनसे बेहतर बल्लेबाज कोई नहीं है।

  • Image Source : Getty

    इस लिस्ट में इंग्लैंड के जो रूट का भी नाम शामिल हैं। इस वक्त वह टेस्ट क्रिकेट में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इस फॉर्मेट में कई शतक जमाए हैं। आइए जानते हैं कि उन्होंने किन दो फॉर्मेट में 50 के औसत को बनाए रखा है।

  • Image Source : Getty

    रूट ने टेस्ट और वनडे में अब तक 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है। उन्होंने टेस्ट में 50.79 वहीं वनडे में 50.06 की धाकड़ औसत से रन बनाए हैं।

  • Image Source : Getty

    क्रिकेट से संन्यास ले चुके एबी डिविलियर्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं। डिविलियर्स अपने शानदार 360 शॉट के लिए जाने जाते थे। उन्होंने जब तक क्रिकेट खेला तब तक राज किया। उन्होंने भी दो फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी है।

  • Image Source : Getty

    एबी डिविलियर्स ने टेस्ट और वनडे में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है। उन्होंने एक ओर टेस्ट में 50.66 की औसत, वहीं वनडे में 53.50 की औसत से रन बनाए हैं। संन्यास लेने तक इस औसत को बनाए रखना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत बड़ी बात है।