Live TV
GO
Advertisement
Hindi News Gallery Sports gallery विश्व कप 2019: रोहित ने की...

विश्व कप 2019: रोहित ने की गांगुली की बराबरी तो शमी ने गेंदबाजी में लगाया पंजा, लेकिन फिर भी जीत ना सकी टीम इंडिया

  • टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम से बेयरस्टा ने 109 गेंद में छह छक्कों और 10 चौकों की मदद से 111 रन की पारी के दौरान रॉय के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़कर इंग्लैंड को तूफानी शुरुआत दिलाई। जो रूट (44) ने भी उम्दा पारी खेली। 

  • बेयरस्टो और रॉय के आउट होने के बाद जब इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा रही थी तब अंत में स्टोकस ने आकर 54 गेंदों पर 79 रन बनाए और इंग्लैंड को 337 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

  • शमी ने 69 रन देकर 5 विकेट लेकर पूर्व भरतीय गेंदबाज नरेंद्र हिरवानी के बाद लगातार तीन मैचों में चार विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने हैं वहीं वर्ल्ड कप में शाहिद अफरीदी के बाद उन्होंने दूसरी बार ये कारनामा किया है। 

  • इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। हार्दिक पंड्या ने 45 जबकि धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए। 

  • रोहित का इस वर्ल्ड कप का यह तीसरा शतक था इसी के साथ उन्होंने सौरव गांगुली समेत कई दिग्गजों की बराबरी की। वर्ल्ड कप 1996 में वॉ ने, 2003 में गांगुली ने और 2007 में मैथ्यू हेडन ने तीन-तीन शतक जड़े थे। वहीं बात वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक की बात करें तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के नाम है। संगाकारा ने वर्ल्ड कप 2015 में चार शतक जड़े थे।

  • इंग्लैंड की ओर से लियाम प्लंकेट ने 55 रन देकर तीन जबकि क्रिस वोक्स ने 58 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

  • इस तरह जॉनी बेयरस्टा के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा के शतक पर पारी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में रविवार को यहां भारत को 31 रन से हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा।