बर्थडे स्पेशल: टीवी सीरियल्स, फिल्में और वेब सीरीज.. हर जगह रहा है एकता कपूर का बोलबाला

  • Image Source : instagram: @ektakapoor_world

    टीवी जगत की जानी-मानी प्रोड्यूसर एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने महज 15 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था और आज सीरियल्स, फिल्मों और वेब सीरीज में उनका खूब बोलबाला है। दिग्गज अभिनेता जितेंद्र और शोभा कपूर की बेटी एकता 7 जून को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर आइये उनकी जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं...

  • Image Source : instagram: @ektarkapoor

    एकता टेलीविजन प्रोड्यूसर, फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने साल 2017 में ऑल्ट बालाजी भी लॉन्च किया। एकता को साल 2020 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया। 

  • Image Source : instagram: @ektarkapoor

    एकता कपूर ने करीब 130 सीरियल्स का निर्माण किया है। इनमें हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की, कहीं तो होगा, कसम से, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, ये हैं मोहब्बतें, नागिन, कुमकुम भाग्य, और कुंडली भाग्य जैसे शोज शामिल हैं।

  • Image Source : instagram: @ektarkapoor

    एकता कपूर ने 2001 में क्योंकि मूवी से प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद मैं झूठ नहीं बोलता, कुछ तो है और कृष्णा जैसी फिल्में की। उन्होंने लव सेक्स और धोखा, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, शोर इन द सिटी जैसी फिल्में भी बनाई हैं।

  • Image Source : instagram: @ektarkapoor

    टीवी और फिल्मों के अलावा एकता कपूर का वेब सीरीज में भी बोलबाला है। उन्होंने साइबर स्कवॉड, रागिनी एमएमएस रिटर्न्स, हक से, कहने को हमसफर हैं जैसी वेब सीरीज भी बनाई हैं। 

  • Image Source : instagram: @ektarkapoor

    निजी जिंदगी की बात करें तो एकता कपूर ने मुंबई में ही अपनी पढ़ाई पूरी की है। उनके भाई तुषार कपूर भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। एकता एक बेटे की मां हैं, जिसका नाम रवि कपूर है। उसका जन्म सरोगेसी के जरिए 27 जनवरी 2019 में हुआ है।