'शांति' से 'द्रोपदी' तक, पुराने सीरियल में दिखने वाले फेमस स्टार अब दिखते हैं ऐसे

  • कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया सहमी हुई है। भारत में भी एहतियात के तौर पर पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में जनता की मांग पर दूरदर्शन पर पुराने सीरियल्स लौट आए हैं। इनमें रामायण, महाभारत, सर्कस, देख भाई देख सहित कई शोज शामिल हैं। शूटिंग नहीं होने के कारण अन्य चैनलों के मेकर्स भी पुराने हिट सीरियल्स को फिर से टेलिकास्ट कर रहे हैं। उस दौर में कई एक्टर्स मशहूर हुए, लेकिन बदलते वक्त के साथ वो भी बदल गए हैं। आइये आपको दिखाते हैं पुराने शोज में दिखने वाले फेमस स्टार अब कैसे दिखते हैं...

  • मंदिरा बेदी   मंदिरा बेदी को 'शांति' सीरियल से बहुत लोकप्रियता हासिल हुई थी। इसके अलावा उन्होंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी सहित कई शोज में काम किया है। वो अपनी फिटनेस का काफी ख्याल रखती हैं।

  • नीतीश भारद्वाज- कृष्ण   महाभारत में भगवान कृष्ण की भूमिका नीतीश भारद्वाज ने निभाई थी। उनके मुस्कुराता चेहरा देखते ही दर्शक टीवी के आगे हाथ जोड़ देते थे। नतीश ने कृष्ण के किरदार को इतनी शिद्दत से निभाया कि वो हमेशा के लिए कृष्ण के नाम से मशहूर हो गए। नीतीश इतने मशहूर हुए कि लोकसभा तक में गए। आजकल वो डायरेक्शन के काम में लगे हैं। 

  • मुकेश खन्ना- शक्तिमान   'शक्तिमान' को भारत का पहला सुपरहीरो माना जाता है। मुकेश खन्ना ने शक्तिमान और गंगाधर दोनों ही किरदार निभाए थे। गंगाधर, सीरियल के आखिरी में बच्चों को सीख देना और अच्छी आदतों के बारे में बताना, इसकी खासियत थी। इसका प्रसारण दूरदर्शन पर 1997 में हुआ था। 

  • रुपा गांगुली- द्रौपदी   द्रौपदी ही वो किरदार है जो महाभारत के युद्ध का कारण बना। रूपा गांगुली ने महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाया था। रूपा गांगुली हिंदी औऱ बांग्ला फिल्मों में काम करती आई हैं। फिलहाल वो एक पार्टी की बड़ी नेता के तौर पर राजनीति में कूद चुकी हैं।