विक्रम बेताल में क्या थे राम-सीता, लक्ष्मण और रावण के किरदार, देखिए यहां

  • लॉकडाउन के चलते जनता की मांग पर दूरदर्शन पर एक बार फिर से रामायण, महाभारत, विक्रम बेताल, शक्तिमान और द जंगल बुक जैसे हिट सीरियल्स प्रसारित किए जा रहे हैं। गुजरे जमाने के ऐतिहासिक धारावाहिकों की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। रामायण के किरदारों, रामानंद सागर, विक्रम बेताल सहित तमाम पुरानी यादों के बारे में जानने के लिए लोग बेहद उत्सुक हैं।    क्या आपको पता है कि रामायण से पहले रामानंद सागर ने विक्रम बेताल सीरियल का निर्माण किया था और इसमें वही एक्टर्स शामिल हुए थे, जो बाद में रामायण में नज़र आए। जी हां, इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि रामायण के किरदारों ने विक्रम बेताल में क्या रोल निभाया था...

  • Image Source : Youtube

    अरुण गोविल ने रामायण में राम का किरदार निभाया था, जबकि विक्रम बेताल में वो राजा विक्रमादित्य के रोल में नज़र आए थे।

  • Image Source : Youtube

    अरविंद त्रिवेदी ने रामायण में रावण का रोल निभाया था, जबकि विक्रम बेताल में वो भिक्षुक के रूप में नज़र आए थे, जो राजा विक्रमादित्य को फल देता था, लेकिन बाद में उस फल का रहस्य पता चला। 

  • Image Source : Youtube

    विजय अरोड़ा ने रामायण में मेघनाद का रोल निभाया था, लेकिन विक्रम बेताल में वो कई सारे अलग-अलग किरदार निभाते दिखाई दिए थे। 

  • Image Source : Youtube

    रामायण सीरियल में दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार निभाया था, जबकि विक्रम बेताल में वो रानी और साधारण परिवार के घर की लड़की सहित कई रोल्स में नज़र आई थीं। 

  • Image Source : Youtube

    रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर सुनील लहरी ने विक्रम बेताल में कई रोल्स निभाए थे।