सिर्फ रामायण ही नहीं, इन सीरियलों ने भी दिलाई दूरदर्शन को छप्पर फाड़ कर टीआरपी

  • Image Source : Twitter: @DDNational

    टीवी की दुनिया में जिन सीरियल्स ने लोकप्रियता के नए मानक गढ़ दिए, वे एक बार फिर दूरदर्शन पर वापस लौट आए हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं रामायण, महाभारत, शक्तिमान और जंगल बुक सहित उन तमाम सीरियल्स की, जिन्होंने गुजरे जमाने में इतिहास रच दिया। जनता की मांग पर इन्हें दोबारा टेलीकास्ट किया जा रहा है। जबसे नए-नए चैनल आ गए, तबसे दूरदर्शन टीआरपी की लिस्ट में टॉप 10 में भी नहीं होता था, लेकिन कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में ये करिश्मा हुआ कि जनता ने सभी पुराने सीरियलों को पूरे मन से देखा।    इसका एक कारण ये भी है कि बाकी एंटरटेनमेंट चैनल पर कुछ नया नहीं आ रहा है। जनता लॉकडाउन में नब्बे के दशक में लौटी तो उसे अपने पुराने दिन याद आ गए। आइये उन सीरियल्स पर नज़र डालते हैं, जो दूरदर्शन को टीआरपी की लिस्ट में ऊपर पहुंचा रहे हैं।

  • Image Source : Twitter: @DDNational

    रामायण   स्वर्गीय रामानंद सागर के पौराणिक धारावाहिक 'रामायण' जो तीन दशक से अधिक पुराना है, ने 2015 के बाद से हिंदी जीईसी शो के लिए उच्चतम रेटिंग प्राप्त कर छोटे पर्दे पर ऐतिहासिक वापसी की। देश भर में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच, सदाबहार श्रृंखला सार्वजनिक मांग पर दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित की गई। 

  • Image Source : Twitter: DD National

    महाभारत   लॉकॉडाउन के बीच लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन पर एक बार फिर महाभारत का प्रसारण हो रहा है। 80 के दशक में आई महाभारत को बी. आर चोपड़ा ने बनाया था। महाभारत को देखने के लिए सड़कों पर लंबी-लंबी कतारे लग जाती थी। एक बार फिर इस सीरियल को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है।

  • Image Source : Twitter: DD National

    श्रीमान श्रीमती   कॉमडी शो श्रीमान श्रीमती की भी दूरदर्शन पर वापसी हो गई है। ये सीरियल फिर से दर्शकों को हंसा रहा है और दूरदर्शन की टीआरपी बढ़ा रहा है। इसमें रीमा लागू, अर्चना पूरन सिंह सहित कई उम्दा कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। 

  • Image Source : Twitter: DD National

    शक्तिमान   90 के दशक में भारत का पहला सुपरहीरो कहे जाने वाले शक्तिमान सीरियल को हर घर में देखा जाता था। इस शो में मुकेश खन्ना ने लीड रोल निभाया था। ये शो आज भी लोगों का मनोरंजन कर रहा है।