A
Hindi News हरियाणा रिश्वत लेते हुए पकड़ी गई महिला सब इंस्पेक्टर का VIDEO वायरल, गणतंत्र दिवस पर ईमानदारी की वजह से मिला था सम्मान

रिश्वत लेते हुए पकड़ी गई महिला सब इंस्पेक्टर का VIDEO वायरल, गणतंत्र दिवस पर ईमानदारी की वजह से मिला था सम्मान

रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार की गईं सब इंस्पेक्टर मुन्नी देवी पुलिस विभाग में बेहतर कार्य व अपनी डयूटी के प्रति ईमानदारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस पर सम्मानित भी हो चुकी हैं।

Haryana- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB विजलेंस विभाग की गिरफ्त में आरोपी सब-इंस्पेक्टर

भिवानी: कहा जाता है कि पुलिस से अगर कोई काम करवाना है तो उसके लिए मेवा खिलानी पड़ती है। हालांकि अब धीरे-धीरे पुलिस की यह छवि बदल रही है। विभाग के अधिकारी और सरकार पुलिस प्रशासन की इस तस्वीर को बदलने के लिए जी-जान से जुटे रहते हैं। इसके बावजूद भी कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो सबकी मेहनत पर पानी फेर देते हैं। कुछ ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक महिला पुलिसकर्मी को हिरासत में ले रहे हैं। वह पुलिसकर्मी एक व्यक्ति से रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ी जाती है। इस वीडियो में वह रोटी हुई खुद को निर्दोष बता रही है। हालांकि जो लोग उसे हिरासत में लेते हुए दिखाई दे रहे हैं वह खुद विजिलेंस विभाग के अधिकारी हैं और उन्होंने ही जाल बिछाकर इस महिला पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है।

महिला सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

जानकारी के अनुसार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलते हुए भिवानी में विजिलेंस की टीम ने बवानी खेड़ा थाने की सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। आरोप है कि एक मुकदमे में वह रिश्वत की मांग कर रही थी और विजिलेंस ने उसे पकड़ा है। बता दें कि मुन्नी देवी पुलिस विभाग में बेहतर कार्य व अपनी डयूटी के प्रति ईमानदारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस पर सम्मानित भी हो चुकी हैं।

5 हजार रुपए की ले रही थी रिश्वत 

मामला भिवानी जिले का है। जिले के थाना बवानीखेड़ा में तैनात सब इंस्पेक्टर मुन्नी देवी एक मामले में कृष्ण कुमार से 5 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रही थी। कृष्ण कुमार ने इसकी शिकायत विजिलेंस को दी। विजिलेंस इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर उन्होंने टीम बनाई और फिर रेड की गई। कृष्ण ने जैसे ही 5 हजार रुपये रिश्वत के दिये टीम ने महिला सब इंस्पेक्टर की पेंट की जेब से पैसे बरामद कर लिए। उन्होंने बताया कि 346 का पर्चा बवानीखेड़ा थाने में  दर्ज था। उसी मामले में रिश्वत की मांग एसआई कर रही थी। विजिलेंस की टीम ने जब मुन्नी को पकड़ा तो वो फूट-फूट कर रोने लगी। वो खुद को निर्दोष बताने लगी। लेकिन विजिलेंस की टीम ने उससे रिकवर किए नोटों के नंबर का मिलान किया। पीड़ित ने जो नोट महिला सब इंस्पेक्टर को दिए थे उसकी फोटो ले ली थी।